Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Abusive Relationship: पार्टनर करता है गाली-गलौच, मारता है थप्पड़? इन 4 आसान तरीकों से करें काबू

Abusive Relationship: एब्यूसिव रिलेशनशिप से बाहर निकलने के लिए आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप आसानी से ऐसी सिचुएशन से बाहर निकल सकती हैं।

खुद को कैसे निकालें एब्यूसिव रिलेशनशिप से बाहर, जानें तरीके
X
एब्यूसिव रिलेशनशिप(फाइल फोटो)

Abusive Relationship कोई भी रिश्ता बिना विश्वास, प्यार और आपसी समझ के नहीं निभाया जा सकता है। मगर वहीं अगर रिश्ता अच्छे से नहीं चल पाता है। तो लड़की काफी बुरा फील करती है। ऐसे में अगर वह एक एब्यूसिव रिलेशनशिप बन जाए तो सिचुएशन काफी खराब हो जाती है। ऐसी सिचुएशन में हिम्मत से काम लेने की जरूरत होती है। ताकि खुद को ऐसी सिचुएशन से बाहर निकाला जा सके। इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप ऐसी सिचुएशन से आसानी से बाहर आ सकते हैं।

खुद को टाइम दें

इस तरह के रिश्ते से बाहर आने के बेहतर है कि जल्दी किसी पर ट्रस्ट ना करें। किसी और के साथ रिलेशनशिप में आने से बेहतर है कि खुद को टाइम दें और अपनी कंपनी एन्जॉय करें।

घूमने जाएं

अपने इस कड़वाहट भरे रिश्ते को जितनी जल्दी भूल सकें उतनी जल्दी भूल जाएं। इसमें ही भलाई है। ऐसी सिचुएशन से बाहर आने में जाहिर है तकलीफ तो होगी आपको। इसे भूलने के लिए आप अपने दोस्त के साथ या अकेले घूमने जाएं। ऐसा करने से आपको इस रिश्ते से बाहार आने में आसानी होगी।



अपनी चॉइस को आगे रखें

हो सकता है कि ऐसे रिश्ते से निकलने के बाद आपका कुछ ना करने का मन करे। लेकिन ऐसे खराब रिश्ते से बाहर आने के बाद आप सिर्फ अपने दिल की सुनें। हर वो एक ची़ज करें जिसके करने से आपको खुशी मिलती हो। रिलेशनशिप में होने की वजह से जो चीज आप नहीं कर पाती थी। वो सब करें। चाहें वो आपकी हॉबी हो या दोस्तों से साथ घूमना फिरना हो।

सीख लें

  • - ऐसे रिश्ते से सबक लें और अपनी आगे की जिंदगी के फैसले सोच समझ कर लें।
  • - कभी भी किसी दूसरे के लिए खुद को न बदलें।
  • -किसी भी रिश्ते में दोनों की खुशी बराबर मायने रखती है। ऐसे में पार्टनर की खुशी के लिए कभी भी अपनी खुशी पीछे न छोड़ें।
  • - हमेशा अपनी सेल्फ रिसपेक्ट को आगे रखें। किसी के लिए भी अपनी सेल्फ रिसपेक्ट को ना गिराएं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story