Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी नहीं होगी पार्टनर से लड़ाई

रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा होता है कि हम किसी टॉपिक पर बात कर रहे होते हैं और हमारे बीच में बहस या हल्की नोंकझोंक हो जाती है। कुछ स्थिति में ऐसा होता है कि हम सामने वाले की बात को गलत तरीके से समझ लेते हैं, जिसके कारण लड़ाई हो जाती है।

इन बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी नहीं होगी पार्टनर से लड़ाई
X

रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा होता है कि हम किसी टॉपिक पर बात कर रहे होते हैं और हमारे बीच में बहस या हल्की नोंकझोंक हो जाती है। कुछ स्थिति में ऐसा होता है कि हम सामने वाले की बात को गलत तरीके से समझ लेते हैं, जिसके कारण लड़ाई हो जाती है। इसके अलावा कुछ कंडीशन ऐसी भी होती है, जिनमें हम सोचते हैं कि जो हम कह रहे वही सही है, बाकी सब गलत, तो इस वजह से बहस हो जाती है।

लेकिन अगर आप बिना मतलब होने वाले इस तरह के झगड़े और बहस से बचना चाहते हैं, तो ये रिपोर्ट आपके बहुत काम आने वाली हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन तरीकों से आप ऐसे बेफिजूल के झगड़ों से बच सकते हैं। जानें क्या है वह तरीके-

सही वक्त

किसी भी तरह की बात करने के लिए कोई ऐसा वक्त चुनें, जिस समय आप दोनों उस टॉपिक पर अच्छे से बात कर सकें। उस समय आपके दिमाग में कोई और बातें न चल रही हों।

यह भी पढ़ें: जवानी में ही कर लें ये काम, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

बीच में न रोकें

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह अपनी बात को ऊपर करने के लिए सामने वाले को बीच में ही रोक देते हैं तो ऐसा बिल्कुल भी न करें। सामने वाले को अपनी बात पूरा करने का मौका दें और उसके बात आप अपनी बात रखें।

बीच में उठकर न जाएं

जब भी आप किसी चीज के बारे में बातें कर रहे हैं तो उसे पूरा करके ही उठें। कुछ लोग झल्लाहट या गुस्से में बात को बीच में ही छोड़कर चले जाते हैं।

समझने की कोशिश करें

बात में कोई जरूरी नहीं है कि आप हर बात का जवाब दें। किसी भी चीज के लिए तर्क करने, जवाब देने से बेहतर है कि आप सामने वाले की बात को समझने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें।

बातें न घुमाएं

आप जो भी बात कहना चाहते हैं या जिस बारे में चर्चा हो रही है सिर्फ वही बात करें। बातों को इधर-उधर घुमाकर करने पर बात और बिगड़ सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story