Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'लव बर्ड' पर भारी है हर हफ्ते का ये दिन, होते है 75 फीसदी लोगों के ब्रेकअप

जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो दुनिया काफी हसीन लगने लगती हैं, आप एक-दूसरे के प्यार में खोए रहते हैं और अपने पार्टनर (Partner) को खुश रखने के लिए नई-नई चीजें ट्राई करते रहते हैं, जैसे कभी शॉपिंग कराना, लेट नाइट डिनर पर ले जाना, सरप्राइज देना। आप अपनी तरफ से हर कोशिश करते हैं लेकिन कभी-कभी आपके रिश्ते (Relationship) में छोटी-छोटी बातों को लेकर दरार आ जाती है

लव बर्ड पर भारी है हर हफ्ते का ये दिन, होते है 75 फीसदी लोगों के ब्रेकअप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर 

जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो दुनिया काफी हसीन लगने लगती हैं, आप एक-दूसरे के प्यार में खोए रहते हैं और अपने पार्टनर (Partner) को खुश रखने के लिए नई-नई चीजें ट्राई करते रहते हैं, जैसे कभी शॉपिंग कराना, लेट नाइट डिनर पर ले जाना, सरप्राइज देना। आप अपनी तरफ से हर कोशिश करते हैं लेकिन कभी-कभी आपके रिश्ते (Relationship) में छोटी-छोटी बातों को लेकर दरार आ जाती है और इस दरार से आप बिल्कुल टूट जाते है। अपने पार्टनर के दूर जाने के गम में आपका किसी भी काम में मन नहीं लगता है। एक रिसर्च में दावा किया गया है सप्ताह में एक ऐसा दिन होता है जिसमें करीब 75 फीसदी लोगों के ब्रेकअप (Break Up)हो जाते हैं। अगर ऐसा है तो आपको यह ध्यान रखने की जरुरत है कि ये दिन कौन सा है और आपकी आपके पार्टनर से लड़ाई न हो।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अंग्रेजी वेबसाइट ने कपल्स पर रिसर्च किया था। सभी से उनके रिलेशन्स को लेकर बात की गई थी और सभी के जवाबों को सुनकर यह बात निकलकर सामने आई कि शुक्रवार को सबसे ज्यादा ब्रेकअप होते है। ब्रेकअप से पीछे छोटी-छोटी बातों को लेकर इस दिन लड़ाई हो जाती है और झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि बात रिश्ता टूटने पर आ जाता है। वेबसाइट ने दावा किया कि शुक्रवार को 75 प्रतिशत लोग अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर लेते हैं। ऐसे में आप शुक्रवार को अपने पार्टनर से ऐसी कोई बात न करें जिसे लेकर आप लोगों का झगड़ा हो। कोशिश कीजिए आप इस दिन अपने पार्टनर को खुश रखें ताकि ब्रेकअप की नौबत ही न आएं। अगर झगड़ा हो भी तो दोनों चुपचाप एक दूसरे की बात सुन लें और झगड़े को टाल दें।


वेबसाइट का दावा है कि जब एक व्यक्ति से उसके ब्रेकअप को लेकर बात की गई तो उसने बताया कि प्यार में धोखा मिलना आम बात हो गई है। छोटी-छोटी चीजों को लेकर पार्टनर्स में लड़ाई हो जाती है। झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि दोनों एक-दूसरे से दूर जाने के बहाने खोजने लगते हैं, झूठ बोलने लगते हैं और अंत में ब्रेकअप कर ही लेते है।



Next Story