Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sex Drive को बढ़ाने में मदद करेंगे ये फूड्स, महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए है बेहद फायदेमंद

क्या आप जानते हैं कि कुछ फूड्स आपकी सेक्स ड्राइव (Sex Drive) को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में हुए एक रिसर्च में यह बात निकलकर सामने आई है। स्टडी में कहा गया है कि कुछ खाद्य पदार्थों को अपनी डाइट में शामिल करने से आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

Sex Drive को बढ़ाने में मदद करेंगे ये फूड्स, महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए है बेहद फायदेमंद
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Foods For Increase Sex Drive: क्या आप जानते हैं कि कुछ फूड्स आपकी सेक्स ड्राइव (Sex Drive) को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में हुए एक रिसर्च में यह बात निकलकर सामने आई है। स्टडी में कहा गया है कि कुछ खाद्य पदार्थों को अपनी डाइट में शामिल करने से आपकी सेक्स ड्राइव (Sex Drive) को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

वैज्ञानिकों ने पाया है कि कुछ खाद्य पदार्थ खाने से आपकी सेक्स ड्राइव पर प्रभाव पड़ता है। फल और सब्जियां, साबुत अनाज और फाइबर, स्वस्थ तेल, समुद्री भोजन, नट और फलिया आदि। ये सभी आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते है। ये ऐसे फूड्स है जो आपकी कामेच्छा बढ़ाने और सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद मिलती है। हालांकि विशेषज्ञों ने यह भी स्पष्ट किया कि हेल्दी डाइट कई कारणों से आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने से मदद नहीं कर सकती है, जैसे कई बार इच्छा, दर्द या नपुंसकता की कमी आपको इस सबसे रोक रही होती है, इसलिए आपको डॉक्टर्स की सलाह जरूर लेनी चाहिए और सही समय पर अपना इलाज कराना चाहिए।

1- जिंक युक्त सीप

मोलस्क में जिंक की मात्रा अधिक होती है, जो टेस्टोस्टेरोन के स्तर को नियंत्रित करने और रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद कर सकता है। सैल्मन खाने से, जो ओमेगा -3 फैटी एसिड और अन्य महत्वपूर्ण विटामिनों के लिए जाना जाता है, स्वस्थ रक्त प्रवाह को बढ़ावा देता है। इसके अलावा आप रेड मीट, दूध, बेक्ड बीन्स, कद्दू के बीज, काजू और बादाम आदि का सेवन कर सकते हैं।

2- एवोकैडो और जामुन

एवोकाडो - वसा का एक अच्छा स्त्रोत है, यह रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कंट्रोल करने में भी मदद कर सकता है। इसके साथ ही जामुन, खट्टे फल, सेब, अंगूर, रेड वाइन आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

3- कोको प्रोडक्ट्स

डार्क चॉकलेट में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो ब्लड फ्लो में सुधार कर सकते हैं।

Next Story