Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाएं करना चाहती हैं दोस्ती, तो पुरूष बनाना चाहते हैं यौन संबंधः रिपोर्ट

पुरुषों का मानना है कि महिलाएं अक्सर सेक्स की इच्छा के उनके संकेतों को मित्रता समझ बैठती हैं।

महिलाएं करना चाहती हैं दोस्ती, तो पुरूष बनाना चाहते हैं यौन संबंधः रिपोर्ट
X

लंदन. एक बेहद रोचक अध्ययन में पता चला है कि जहां अधिकांश महिलाओं का मानना है कि साथी पुरुष उनके मित्रवत व्यवहार को सेक्स के संकेत के रूप में लेते हैं, वहीं पुरुषों का मानना है कि महिलाएं अक्सर सेक्स की इच्छा के उनके संकेतों को मित्रता समझ बैठती हैं।

इन चार यौगिक क्रियाओं से आंखें रहेंगी स्वस्थ, जिदंगी भर नहीं होगी चसमें की जरूरत

नॉर्वे विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एनटीएनयू) के शोधकर्ता मोन्स बेंडिक्जेन ने कहा कि अगर विकास के नजरिए से देखा जाए तो शोध के परिणाम चौंकाने वाले नहीं हैं। शोधकर्ताओं ने 18 से 30 के बीच आयु वाले 308 प्रतिभागियों के साथ यह अध्ययन किया । प्रतिभागियों में 59 फीसदी महिलाएं थीं।
शोध के अनुसार पुरुषों और महिलाओं ने पाया कि उनके विपरीत लिंगी साथियों ने उनके संदेशों का गलत मतलब निकाला। शोध पत्रिका 'इवोल्यूशनरी साइकोलॉजी' में प्रकाशित शोध के अनुसार, महिला प्रतिभागियों ने कहा कि उन्होंने जब अपने किसी पुरुष साथी के प्रति मित्रवत व्यवहार दर्शाया तो पिछले एक वर्ष के दौरान लगभग 3.5 बार उसका सेक्स के प्रति इच्छा से मतलब निकाला गया।
पुरुषों ने भी साथी महिलाओं से इसी तरह की समस्या जताई ,लेकिन पुरुषों के मामले में प्रतिशत कम रहा। शोधकर्ताओं के अनुसार यदि विकासवादी मनोविज्ञान के नजरिए से देखा जाए तो इसे ज्यादा अच्छी तरह समझा जा सकता है कि पुरुष अक्सर क्यों बातचीत के दौरान महिला साथियों के मुस्कुराने और हंसने को सेक्स की इच्छा व्यक्त करने के रूप में ले लेते हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य तथ्यों के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story