logo
Breaking

काली गर्दन को रगड़ने के बजाय ऐसे करें साफ, जल्द दिखेगा असर

अक्सर आप नहाते वक्त अपनी गर्दन को जोर-जोर से रगड़ते हैं लेकिन गर्दन वैसा का वैसा ही रह जाता है।

काली गर्दन को रगड़ने के बजाय ऐसे करें साफ, जल्द दिखेगा असर
नई दिल्ली. अधिकांश लोग ऐसे होते हैं जिनका चेहरा तो काफी सुंदर और गोरा होता है लेकिन उनकी गर्दन काली होती है। आप कितना भी मेकअप कर लें लेकिन गर्दन के काले होने की वजह से चेहरे की सारी सुंदरता फीकी हो जाती है। गर्दन साफ करने के लिए अक्सर आप नहाते वक्त अपनी गर्दन को जोर-जोर से रगड़ते हैं लेकिन अफसोस आपका गर्दन वैसा का वैसा ही रह जाता है, उल्टा लाल हो जाता है और आपको दर्द होता है सो अलग। लेकिन अब आपको गर्दन साफ करने के लिए ज्यादा मेहनत और खुद को दर्द देने की जरूरत नहीं है इस आसान तरीके से आप अपनी गर्दन को आसानी से साफ कर सकते हैं, ऐसे करें इस्तेमाल....
आलू का रस है फायदेमंद
आलू स्किन साफ करने के लिए एक प्राकृतिक उपचार है। आलू का रस लगाने से डार्क स्किन को हल्के रंग में बदला जाता है। इसके लिए आपको बस घर के जाना में जाकर वहां से कच्चे आलू लेने होंगे। इसके बाद आप आलू को अच्छी तरह से घिस लें। आप इसे नींबू के साथ मिक्स करके भी गर्दन पर लगा सकती है। इसे करीब 20 मिनट तक रखकर ठंडे पानी से साफ कर लें। कुछ ही दिन में असर दिख जाएगा।
एलोवेरा ट्राय करें
आलू के अलावा आप एलोवेरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐलोवेरा एक ऐसा उपचार है जो तुरंत रिजल्ट देता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप ऐलोवेरा का रस निकालकर करीब 20 से 25 मिनट तक काली गर्दन पर लगाकर रखें। लगभग 20 मिनट के बाद इसे साफ पानी से धो लें।
इसका इस्तेमाल आप हर रोज कर सकते हैं।
बेकिंग सोडा है असरदार
क्या आप जानते हैं कि काली गर्दन को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा कितना असरदार है। साफ स्किन और साफ गर्दन हर कोई चाहता है। अगर आपको बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना है तो एक चम्‍मच पानी के साथ दो चम्‍मच बेकिंग सोडा लें और अच्छी तरह मिलाकर डिफेक्टिव एरिया पर लगा लें। कुछ देर तक इसे ऐसा ही रहने दें जब यह सूख जाए तब नॉर्मल वॉटर से साफ कर लें। आप इसे हफ्ते में दो बार ही करें और फिर देखिए आपके चेहरे से आपकी गर्दन में ज्यादा अंतर दिखाई नहीं देगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top