Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुबह 5 बजे से लेकर शाम

रजनीकांत का जन्म (Rajinikanth Birthday) 12 दिसंबर 1950 को बंगलौर (जो अब बेंगलुरु है) के मैसूर राज्य में हुआ, रजनीकांत का असली नाम (Rajinikant Real Name) शिवाजीराव गायकवाड़ है। रजनीकांत (Rajinikant) को दक्षिण भारत मे भगवान की तरह पूजा जाता है। 12 दिसंबर 2018 को रजनीकांत अपनी जिदंगी के 67वें साल पूरे कर 68th के हो रहे हैं।

सुबह 5 बजे से लेकर शाम
रजनीकांत का जन्म (Rajinikanth Birthday) 12 दिसंबर 1950 को बंगलौर (जो अब बेंगलुरु है) के मैसूर राज्य में हुआ, रजनीकांत का असली नाम (Rajinikant Real Name) शिवाजीराव गायकवाड़ है। रजनीकांत (Rajinikant) को दक्षिण भारत मे भगवान की तरह पूजा जाता है। 12 दिसंबर 2018 को रजनीकांत अपनी जिदंगी के 67वें साल पूरे कर 68th के हो रहे हैं। इतनी उम्र में भी रजनीकांत (Rajinikant) अपनी फिटनेस और एनर्जी से आज के नौजवानों को टक्कर दे रहे हैं। पिछले शुक्रवार को रजनीकांत की 2.0 फिल्म रिलीज हुई है। इस फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन के साथ अभिनय कर रहे हैं, और फिल्म को देश में काफी पसंद किया जा रहा है। अब तक फिल्म 2.0 लगभग 500 करोड़ की कमाई करने में सफल हो गई है।

आगे की स्लाइड्स में रजनीकांत के जन्मदिन पर जानिए उनका सीक्रेट डाइट प्लान...

अगर आप भी रजनीकांत की फिल्म्स और उनकी एक्टिंग को पसंद करते हैं, तो आज हम आपको उनकी फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल के राजों को खोलते हुए उनकी फिटनेस और डाइट प्लान के बारे में बता रहे हैं। रजनीकांत ने फिल्मों में अपने एक्शन, दमदार एक्टिंग और परफेक्ट डायलॉग डिलीवरी की वजह से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। आज भी साउथ इंडिया में रजनीकांत की हर फिल्म की रिलीज से पहले एक उत्सव जैसा माहौल होता है, क्योंकि उनके फैन्स उन्हें दीवानगी की हद तक पसंद करते हैं।
साउथ इंडिया में रजनीकांत की हर फिल्म के रिलीज के पहले दिन फैन्स क्रैकर्स चलाना, नारियल तोड़ने, सिनेमाघरों में पूजा करने और यहां तक ​​कि फिल्म के बैनर और कटआउट पर दूध भी चढ़ाते अक्सर नजर आते हैं। रजनीकांत की फिल्म्स देश में ही नहीं बल्कि यूनाइटेड किंगडम और जापान में भी बड़े स्तर पर लोग देखना पसंद करते हैं।

रजनीकांत का फिटनेस मंत्र

पहले जहां रजनीकांत बिना सेहत की परवाह करें कुछ भी खा-पी लेते थे। जिसमें वो जूस और दही को सबसे ज्यादा पसंद करते थे, लेकिन उम्र के 40 साल के बाद उन्होनें अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए खाने-पीने में परहेज करना शुरू कर दिया।
आपको बता दें रजनीकांत नें 40 साल की उम्र के बाद चीनी, चावल, दूध, दही और घी नहीं खाना छोड़ दिया है। इसके अलावा रजनीकांत ने साल 2008 में एक इंटरव्यू में पहली बार अपनी एनर्जेटिक और हेल्दी लाइफस्टाइल के राज पर से पर्दा उठाते हुए बताया था। जिसके मुताबिक वो...
1. रोजाना सुबह 5 बजे उठना और 1 घंटे जॉगिंग करना।
2. योगासान और मेडिटेशन करना
3. मटन और चिकन के व्यंजन खाना
4. पर्याप्त नींद लेना
5. शाम को सैर पर जाना।
Next Story
Top