Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियों के जींस पहनने से प्रेग्नेंसी में होती है ये परेशानी

प्रेग्नेंसी के दौरान जींस पहनने से मां या बच्चे को नुकसान होता है।

लड़कियों के जींस पहनने से प्रेग्नेंसी में होती है ये परेशानी
X
नई दिल्ली. आजकल नॉर्मल डिलीवरी बहुत कम देखने को मिलती है। आज की लाइफस्टाइल में अधिकांश लोग ऑपरेशन के जरिए डिलीवरी करा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि ऑपरेशन से हो रही डिलीवरी के पीछे एक वजह आपका जींस पहनना भी हो सकता है। जींस पहनने से प्रेग्नेंसी के दौरान आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
दरअसल, जो लड़कियां जींस पहनती हैं उनके गर्भाशय के पास ग्लायकोजिन इकट्ठा हो जाता है। जानकारों का कहना है कि जिस तरह से भारत का जलवायु है उसके हिसाब से लोगों को ढीले-ढीले कपड़े पहनना चाहिए।
वैसे तो गर्भवती महिला के प्रेग्नेंसी के दौरान कपड़ों को लेकर कोई तर्क सामने नहीं आया है। लेकिन फिर भी अगर आप प्रेग्नेंट हैं तो कपड़ों के सिलेक्शन को लेकर आपको सतर्क रहना चाहिए। हर महिला को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि गर्भावस्था में गर्भ पर बहुत दबाव होता है और साथ ही उसे अपने होने वाले बच्चे को भी परेशानी से बचाना होता है।
आमतौर पर जीन्स पहनने से गर्भ पर ज्यादा दबाव तो नहीं पड़ता, लेकिन फिर भी अगर आप जींस पहनती हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें। ध्यान रहे प्रेग्नेंसी के दौरान वही जींस पहने जो मैटरनिटी हो यानी जो स्ट्रेच हो सके। हर महिला को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि गर्भावस्था के करीब 3 से 9 महीने के बीच टाइट जीन्स न पहनें। बता दें कि अगर आपकी जींस टाइट है तो आपको ये यीस्ट इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। दो आपके होने वाले बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story