Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शरीर पर टैटू बनवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, वरना

टैटू बनवाने के लिए हमेशा अपने जानकार आर्टिस्ट का ही चुनाव करें।

शरीर पर टैटू बनवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, वरना
नई दिल्ली. आजकल शरीर पर टैटू बनवाना एक नए फैशन के रूप में उभरकर सामने आ रहा है या यू कहें कि लोगों के बीच अब फैशन का हिस्सा बन चुका है। लोग अपने बॉडी के अलग-अलग हिस्सों पर डिफरेंट स्टाइल में टैटू बनवाते हैं जिससे वह काफी अट्रैक्टिव भी लगते हैं। टैटू बनवाने का क्रेज हर किसी में हैं जिसमें बड़े से बड़े सितारों के अलावा आम लोग भी टैटू बनवाने में काफी आगे हैं। लेकिन शरीर में टैटू बनवाते वक्त कुछ बातें का ध्यान नहीं रखते हैं और आपकी गलतियों का खामियाजा आपको ही उठाना पड़ता है। यहां तक की आपके टैटू की इन बातों को नजरअंदाज करने की वजह से आपके उन हिस्सों को काटना भी पड़ सकता है। इसलिए आप टैटू बनवाने से पहले और बनवाने के बाद इन बातों का जरूर ध्यान रखें.....
टैटू बनवाने से पहले ऐसे रखें ध्यान
- टैटू बनवाने के लिए हमेशा अपने जानकार आर्टिस्ट का ही चुनाव करें। भूलकर भी कम जानकार व्यक्ति से टैटू बनवाने की गलती न करें।
- आप जिस टैटू आर्टिस्ट से टैटू बनवाने की सोच रहे हैं तो टैटू बनवाने से पहले उसकी सारी जानकारियां इक्ट्ठा कर लें।
- सबसे जरूरी बात ये है कि जब भी आप टैटू आर्टिस्ट से टैटू बनवाएं तो इस बात का जरूर ध्यान दें कि वह अपने हांथों पर ग्लव्स जरूर पहनें। क्योंकि ऐसा नहीं करने पर आपको इंफेक्शन हो सकता है।
- टैटू एक सीरिंज से बनाया जाता है इसलिए बेहतर होगा कि हमेशा एक नए सीरिंज का इस्तेमाल करें। क्योंकि एक ही सीरिंज के इस्तेमाल से आपको खतरा हो सकता है।
- बता दें कि टेम्परेरी टैटू के लिए बालों में इस्तेमाल होने वाले डाई और फेविकोल का इस्तेमाल किया जाता है। इसका नुकसान ये है कि इससे हवा शरीर के छिद्र से अंदर तक नहीं पहुंच पाता है और इससे आपको कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि इस तरह का टैटू एक हफ्ते से ज्यादा न रहे। अगर आप टैटू के बड़े वाले दीवाने हैं तो परमानेंट टैटू ही बनवा लें।
- स्किन के डॉक्टर्स का कहना है कि खाली पेट टैटू नहीं बनवाना चाहिए।
- अगर आप एल्कोहॉल का सेवन करते हैं तो ध्यान रखें जब भी टैटू बनवाने जाएं तो उसके 2 दिन पहले इसका सेवन न करें। ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।
आगे की स्लाइड में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top