Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pongal 2019 : पोंगल पर Traditional Look के लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन

पोंगल 2019 (Pongal 2019) का त्यौहार हर साल 14 जनवरी को दक्षिण भारत (South India) के तमिलनाडु (Tamilnadu) में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। जबकि कर्नाटक (Karnataka) और केरल (Kerla) में पोंगल 2019 (Pongal 2019) को संक्रांति के रूप में मनाते हैं। पोंगल 2019 (Pongal 2019) के दिन उत्तर भारत (North India) की ही तरह दक्षिण भारत (South India) में भी सूर्य पूजा (Sun worship) करने और दान (charity)करने की पंरपरा प्राचीन काल से चली आ रही है। पोंगल 2019 (Pongal 2019) के त्यौहार के लिए लोग कई दिनों पहले से तैयारियां करने लगते हैं। इसमें जहां घर (Home) को फूलों और रंगोली (Rangoli) से सजाया जाता है, तो वहीं तिल से बने पकवानों का लुत्फ लिया जाता है। यही नहीं, पोंगल 2019 (Pongal 2019) को दक्षिण भारत (South India) में दीवाली की तरह माना जाता है।

Pongal 2019 : पोंगल पर Traditional Look के लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन

Pongal 2019

पोंगल 2019 (Pongal 2019) का त्यौहार हर साल 14 जनवरी को दक्षिण भारत (South India) के तमिलनाडु (Tamilnadu) में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। जबकि कर्नाटक (Karnataka) और केरल (Kerala) में पोंगल 2019 (Pongal 2019) को संक्रांति (Sankranti) के रूप में मनाते हैं। पोंगल 2019 (Pongal 2019) के दिन उत्तर भारत (North India) की ही तरह दक्षिण भारत (South India) में भी सूर्य पूजा (Sun worship)
करने और दान (charity) करने की पंरपरा प्राचीन काल से चली आ रही है। पोंगल 2019 (Pongal 2019) के त्यौहार के लिए लोग कई दिनों पहले से तैयारियां करने लगते हैं। इसमें जहां घर (Home) को फूलों और रंगोली (Rangoli) से सजाया जाता है, तो वहीं तिल से बने पकवानों (Sesame Dishes) का लुत्फ लिया जाता है। यही नहीं, पोंगल 2019 (Pongal 2019) को दक्षिण भारत (South India) में दीवाली की तरह माना जाता है।
इसलिए पोंगल 2019 (Pongal 2019) पर नए कपड़े पहनने की भी पंरपरा है। इसलिए आज हम आपको पोंगल 2019 (Pongal 2019) के खास अवसर पर आपको परिवार के सभी सदस्यों (Family Members) के लिए ड्रेस कलेक्शन (Dress Collection) के बारे में बता रहे हैं। जिससे आप पोंगल 2019 (Pongal 2019) के त्यौहार (Festival) की खुशियों वाले नए रंग जिंदगी (Life) में भर सकें।

परिवार के लिए खास पोंगल ड्रेस कलेक्शन (Pongal Dress Collection)...

1. महिलाओं के लिए

आमतौर पर महिलाएं और लड़कियां (women and girls) त्यौहारों पर ट्रेडिशनल लुक (Traditional Look) लेना पसंद करती हैं, अगर आप भी पोंगल (Pongal) पर कुछ ट्रेडिशनल (Traditional) तरीके से तैयार होना चाहती हैं, तो ऐसे में आप गोल्डन बार्डर (Golden Border) वाली सिल्क की साड़ी (Silk Saree) या रंग-बिरंगी कांजीवरम सिल्क की साड़ी (Kanchivaram Silk) पहन सकती हैं।

2. पुरूषों के लिए

वैसे तो आम दिनों में पुरूष भी पैंट-शर्ट (Pant-Shirt) या जींस-टी शर्ट (Jeans- TShirt) पहनना पंसद करते हैं, लेकिन अब त्यौहारों (Festivals) पर महिलाओँ की ही तरह पुरूष भी ट्रेडिशनल कपड़े (Traditional Dresses) पहनना पसंद करते हैं। जिसमें दक्षिण भारत (South India) में त्यौहारों पर पुरूषों के लिए कॉटन शर्ट और धोती (Cotton Shirt with Dhoti) पहनना जरूरी बताया गया है। इसलिए इस पोंगल (Pongal) पर आप भी कॉटन शर्ट और धोती (Cotton Shirt with Dhoti)
पहनकर अपना ट्रेडिशनल लुक (Traditional Look) पा सकते हैं।

3. छोटी लड़कियों के लिए

साल के पहले त्यौहार यानि पोंगल (Pongal) पर जब बड़ों के साथ ही बच्चों (Kids) लिए भी नए कपड़े खरीदना बेहद जरूरी है। ऐसे में अगर आप अपने घर की छोटी बच्चियों के लिए शॉपिंग (shopping) करने जाए, तो उनके लिए क्यूट से लहंगे (Lengha) के साथ एम्ब्रॉडरी वाली टॉप (Embroidery Top) या कोटी और चुन्नी (Dupatta)
को टीमअप कर सकती हैं।

4. छोटे लड़कों के लिए

वैसे तो बच्चों (Kids) पर हर ड्रेस (Dress) ही खूबसूरत लगते हैं, लेकिन त्यौहारों (Festivals) पर बड़ों के साथ ही बच्चों का ट्रेडिशनल लुक (Traditional Look) बेहद ही क्यूट और आकर्षक लगता है। अगर आप पोंगल (Pongal) पर अपने घर के लड़कों को कुछ ट्रेडिशनल (Traditional) पहनाना चाहते हैं, तो छोटे साइज की साउथ इंडियन स्टाइल (South Indian Style) की धोती को एक व्हाइट शर्ट (White Shirt) के साथ पहनाएं।
Share it
Top