Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कमाल के हैं अनार के ये ''फेस मास्क''

ग्रीन टी और अनार को मिलाकर चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे आसानी से हट जाते हैं।

कमाल के हैं अनार के ये
नई दिल्ली. अनार विटमिन, लवण और ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर फल है। सेहत के लिए अनार कितना फायदेमंद है इस बात से तो सभी वाकिफ हैं। अनार खाने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है और यह खून को भी साफ करता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि अनार के इस्तेमाल से आप गोरी-निखरी त्वचा पा सकते हैं। सिर्फ गोरी निखरी ही नहीं आपको बेदाग काया भी मिलेगी। अनार एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसके जरिए आप की उम्र भी कम लगती है। चलिए आपको बताते हैं अनार के ये फेस मास्क लगाने के फायदे....
- दही और अनार का फेस पैक
दही को चेहरे पर लगाने से चेहरा खिला-खिला रहता है। अगर आपकी स्किन में दाग-धब्बे हैं तो आपके लिए यह सबसे जबरदस्त पैक है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है सिर्फ आपको अनार के बीजों की जरुरत है। अब इन बीजों को अच्छी तरह पीस लें और उसमें दही मिला लें। दही मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और सूखने दें। ध्यान रहे जब यह सूख जाए तो चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से ही धोएं।
- ग्रीन टी और अनार
सेहत के लिए जितना ग्रीन टी पीना अच्छा होता है उतना ही चेहरे पर इसके इस्तेमाल से फायदा होता है। अक्सर डिफरेंट प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर चेहरे पर दाग धब्बे आ जाते हैं। इन्हे हटाने के लिए ग्रीन टी का मास्क बेहद फायदेमंद है। दरअसल, ग्रीन टी और अनार दोनों ही ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर हैं। और चेहरे पर इसके इस्तेमाल से काफी समय तक फ्रेशनेस बनी रहती है।
- अनार और शहद
शहद और अनार एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जिसे खाने और लगाने से हर स्किन टाइप के लोगों के लिए फायदेमंद है। इसके लिए अनार के बीज का इस्तेमाल कर आप सुंदर काया बेदर आसानी से पा सकते हैं। अनार के बीजों से एक पेस्ट तैयार कर लें और इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर सुखने दें। और सुखने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें चेहरा निखर जाएगा।
- नींबू और अनार का पैक
एक तरफ विटमिन c से भरपूर नींबू सेहत का खजाना होता है। तो वहीं दूसरी तरफ अनार ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है। अगर आप इन दोनों सेहतमंद प्रोडक्ट को मिला दें तो एक शानदार फेस पैक बनेगा जो कि चेहरे पर निखार लाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top