Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति-पत्नी का झगड़ा खत्म करने के 5 अचूक उपाय

पति-पत्नी के बीच झगड़े होना आम बात है। लेकिन कहीं ऐसा न हो कि पति-पत्नी के बीच झगड़े अलग होने का कारण न बन जाए, इसके लिए जरूरी है कि पहले ही उसके उपाय के बारे में जान लिया जाए।

पति-पत्नी का झगड़ा खत्म करने के 5 अचूक उपाय
X

पति-पत्नी के बीच झगड़े होना आम बात है। लेकिन कहीं ऐसा न हो कि पति-पत्नी के बीच झगड़े अलग होने का कारण न बन जाए, इसके लिए जरूरी है कि पहले ही उसके उपाय के बारे में जान लिया जाए।

रिश्ता चाहे कोई भी हो हल्की नोंक-झोंक तो हर रिश्ते में रहती है। लेकिन अगर बात की जाए पति-पत्नी के रिश्ते की तो इसे बहुत संभाल कर निभाना पड़ता है। अगर पति-पत्नी के बीच ज्यादा लड़ाइयां होती हैं, तो इससे रिश्ता खराब होने में ज्यादा देर नहीं लगती।

ऐसे में अगर आप पति-पत्नी के बीच लड़ाई कम करना चाहते हैं, तो ये उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं। जानिए स्पीकिंग ट्री के मुताबिक ये उपाय-

सिंदूर

रातभर पति के तकिए के नीचे सिंदूर रख दें और सुबह सिंदूर का आधा भाग घर में गिरा दें और बचा हुआ आधा सिंदूर महिला अपनी मांग में लगा ले। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा खत्म हो जाएगा। इसके अलावा रविवार की रात, पति के गद्दे के नीचे थोड़ा सा सिंदूर बिखेरकर सुबह उस सिंदूर को महिला अपने मांग में लगाए तो यह तरीका भी कारगर साबित होता है।

चूड़ियां

अगर आप चाहती हैं कि आपका दांपत्य जीवन सुख के साथ बीते इसके लिए पति को नियमित तौर से रात में किशमिश वाला दूध पीने को कहें और साथ ही महिला अगर सोने की चूड़ियां पहनेगी तो मन-मुटाव कम होगा।

यह भी पढ़ें: ये हैं ब्वॉयफ्रेंड बनाने के अचूक उपाय, कभी नहीं होंगे फेल

मिठाई

शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को रस वाली मिठाई का भोग लगाने से भी फायदा होता है। भोग में चढ़ाई गई मिठाई को प्रसाद के तौर पर दंपति ग्रहण करेंगे तो दांपत्य जीवन सुखमय से बीतेगा।

नमक और पानी

घर में अगर रोज नमक के पानी का पोंछा लगाया जाए तो यह उपाय भी पति-पत्नी के बीच का कलह को शांत करने के लिए कारगर साबित होता है। नमक के पानी से पोंछा लगाने से घर की नकारात्मक शक्तियां भी दूर होती हैं।

गुड़

सुबह सूर्य भगवान को जल चढ़ाते समय उसमें गुड़ डाल कर जल अर्पित करने से दांपत्य जीवन सुखमय रहता है।

घी का दीपक

गुरुवार को पीपल के पेड़ के पास घी का एक दीपक और एक दीपक चौराहे पर जलाएं साथ ही एक दोने में मिठाई भी रख दें। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच कलेश कम होता है।

गोमती चक्र

सिंदूर के डिब्बी (डिबिया) में गोमती चक्र रखने से पति-पत्नी के बीच लगातार हो रहे झगड़े सुलझते हैं। साथ ही दोनों के बीच प्यार बढ़ता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story