Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन डेटिंग पर रखें इन बातों का ध्यान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

ऑनलाइन डेटिंग करके लोग इन दिनों लाइफ पार्टनर सेलेक्ट कर रहे हैं।

ऑनलाइन डेटिंग पर रखें इन बातों का ध्यान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान
X

इंटरनेट का बढ़ता क्रेज युवाओं में साफ देखने को मिलता है। यही कारण है कि आजकल कपल्स ऑनलाइन डेटिंग करना पसंद करते हैं। घर बैठे पार्टनर से बातें करना और उनके बारे में जानने का यह नया तरीका ऑनलाइन डेटिंग कहलाता है।

इंटरनेट के इस दौर में कपल्स घंटों डेटिंग करते हैं और चैट करते हैं। इन दिनों जीवनसाथी चुनने के लिए भी ऑनलाइन डेटिंग का यूज किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने जीवनसाथी की तलाश में किसी से ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

यह भी पढ़ें: आपका पार्टनर आपके लिए परफेक्ट है या नहीं, इन तरीकों से करें पहचान

कंडीशन्स जरूर पढ़ें

आप जिस किसी साइट पर ऑनलाइन डेट के लिए जाने की सोच रहे हैं, पहले उसकी कंडीशन्स जरूर पढ़ लें। इसके अलावा कई साइट्स की कंडीशन्स को कम्पेयर करने के बाद ही ऑनलाइन डेट पर जाने का फैसला लें।

पर्सनल इंफॉर्मेशन शेयर न करें

लाइफ पार्टनर के लिए ऑनलाइन बात करते हुए शुरूआत में कभी भी अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन शेयर न करें। आजकल ऑनलाइन डेटिंग के लिए लोग फेक आईडीज बनाकर धोखा भी देते हैं, तो ऐसी धोखाधड़ी से बचें।

यह भी पढ़ें: कहीं धोखा तो नहीं दे रहा आपका पार्टनर, ऐसे करें लॉयल्टी टेस्ट

तुरंत भरोसा न करें

ऑनलाइन डेटिंग करते वक्त किसी भी प्रोफाइल को पढ़कर तुरंत भरोसा न करें। ऐसा भी हो सकता है कि सामने वाला व्यक्ति आपसे झूठ बोल रहा हो। प्रोफाइल के बारे में श्योर होने के बाद ही अपनी बातें शेयर करें।

दोस्तों से दूरी न बनाएं

ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अक्सर लोग दोस्तों से दूरी बना लेते हैं। ऐसे में जब आपको कोई प्रॉब्लम होती है तो आपकी हेल्प करने वाला कोई नहीं होता।

रिप्लाई न आने पर गुस्सा न करें

कई बार ऐसा देखा गया है कि सामने वाले कि तरफ से मैसेज का रिप्लाई नहीं आता तो लोग गुस्सा करने लगते हैं। अगर आप में भी ऐसी आदत है तो इस आदत को बदलिए और गुस्सा करने की बजाए सब्र से काम लें। गुस्से में हो सकता है कि आपकी बात बनते-बनते बिगड़ जाए।

पहली बार में न करें रिजेक्ट

कोई जरूरी नहीं है कि पहली ही डेट में आपको सामने वाले के बारे में सब कुछ मालूम पड़ जाए। कभी-कभी किसी इंसान को समझने में वक्त लगता है। ऐसे में व्यक्ति को तुरंत रिजेकट न करें। हो सकता है वह आपके लिए बेस्ट हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story