Top

ऑफिस मेकअप टिप्स : सिंपल लुक में भी दिखेंगी गॉर्जियस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 8 2019 4:51PM IST
ऑफिस मेकअप टिप्स : सिंपल लुक में भी दिखेंगी गॉर्जियस

Office Makeup Tips : आपने अक्सर लड़कियों और महिलाओं को मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़ी बातें या आपस में नुस्खे देते हुए जरूर सुना होगा। क्योंकि आमतौर पर लड़कियां और महिलाएं अपने लुक्स और पर्सनेलिटी को लेकर बेहद कॉन्शस और सजग रहती हैं, साथ ही उसे बेहतर बनाने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। लेकिन आज के दौर में जब महिलाएं कामकाजी हैं, तो ऐसे में वो चाहकर भी मनचाहा मेकअप नहीं कर पाती हैं और किसी शादी,पार्टी या किसी खास फंक्शन में ही मेकअप कर पाती हैं। इसलिए आज हम आपको ऑफिस मेकअप टिप्स (Office Make up tips) बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप ऑफिस में भी खुद को खूबसूरत बनाने के साथ हमेशा कॉन्फिडेंट बनाएं रख सकती हैं। 

ऑफिस मेकअप टिप्स : 

ऑफिस मेकअप टिप्स 1

ऑफिस मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को एक फेस वॉश से अच्छे से साफ कर लें। फिर एक अच्छी मॉश्चराइजर क्रीम या ग्लिसरीन, नींबू और गुलाब जल के मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे की त्वचा में मॉश्चर बनी रहेगी और मेकअप करने के बाद भी चेहरा ड्राई नहीं लगेगा।

 

ऑफिस मेकअप टिप्स 2 

अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो चेहरे पर पाउडर फांउडेशन से बेस लगाएं। जबकि ड्राई स्किन होने पर क्रीम बेस फांउडेशन का इस्तेमाल करें। इसे लगाने के बाद हाथों की मदद से अच्छे से चेहरे पर फैला लें।
  
 

ऑफिस मेकअप टिप्स 3

फांउडेशन बेस लगाने के बाद आंखों पर काजल और हल्के लाइनर का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही हल्के रंग के आईशैडो से भी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं।
 
 

ऑफिस मेकअप टिप्स 4

आंखों के मेकअप के बाद होठों को ड्राईनेस से बचाने के लिए मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही अगर आप मैट लिपस्टिक पर ग्लॉस का यूज करके होठों को अट्रेक्टिव बना सकती हैं। याद रखें आॉफिस के लिए कभी भी ज्यादा डार्क कलर की लिपस्टिक का प्रयोग न करें।
 
 

ऑफिस मेकअप टिप्स 5

ऑफिस में काम करते समय अक्सर लड़कियों और महिलाओं को अपने बालों से समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप के लिए पोनी टेल, बन और बालों को हेयर पिन्स, रबर बैंड या क्लचर का इस्तेमाल करके बालों को बांध सकती हैं।
 

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo