logo
Breaking

आप अपने खराब मूड को ऐसे रख सकते हैं कूल

किसी भी परिस्थिति में सकारात्मक रवैया बनाए रखना जरूरी होता है खासकर तब जब मूड खराब हो।

आप अपने खराब मूड को ऐसे रख सकते हैं कूल

दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो दिन ढलने तक का वक्त भी अच्छा ही बीत जाता है लेकिन अगर इसका उलट हो जाए तो मूड की बैंड ही बज जाती है और न चाहते हुई भी आप दिमागी तौर पर स्ट्रेस फील करने लगते हैं और इरीटेशन की तो कोई सीमा नहीं रह जाती।

अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो चलिए आज हम आपको ऐसे आसान तरीके बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने आप को ऐसी समय में भी कूल रख सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- जोड़ों के दर्द का रामबाण इलाज, अपनाए ये घरेलू नुस्खे

चीजों को स्वीकार करें

ऑफिस में बॉस ने कुछ सुना दिया हो या फिर कोई आपको अपना एटीट्यूड दिखा रहा हो तो ऐसी बातों को दिल पर ना लेना ही आपको इस टेंशन से छुटकारा दिला सकता है। जब भी इस तरह की कोई भी परिस्थिति हो तो उस समय बिल्कुल भी प्रतिक्रिया ना दें।

अपने आप को दोष न दें

ऐसा देखा जाता है कि जब भी कोई शख्स किसी मुसीबत में फंसता है तो उसके लिए खुद को ही जिम्मेदार ठहराना शुरू कर देता है। अगर आप भी ऐसा ही कर रहे हैं तो ना करें और रात में सोने से पहले ठंडे दिमाग से सोचे कि आखिर ऐसा किस वजह से हुआ।

सकारात्मक रवैया बनाए रखें

किसी भी परिस्थिति में सकारात्मक रवैया बनाए रखना जरूरी होता है खासकर तब जब मूड खराब हो। ऐसे समय में या तो आप अपने करीबी दोस्तों से मिले या फिर कही टहलने निकल जाएं ऐसा करने से मन को सुकून मिलेगा।

जल्दबाजी में न लें कोई भी फैसला

मूड खराब होने पर कोई भी फैसला लेने की क्षमता कम हो जाती है क्योंकि आपका दिमाग उस समय सही और गलत को सही तरह से जज नहीं कर पाता। ऐसे में हो सके तो किसी भी तरह का निर्णय लेने से बचे।

Share it
Top