Logo
National Highway Help Care: राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करते समय अगर आपके व्हीकल में खराबी आ जाती है या व्हीकल में ईंधन खत्म हो जाता है। इसके अलावा सड़क में वाहन चलाते समय कोई दुर्घटना हो जाती है, तो कहां से हेल्प मिलेगी, अगर नहीं तो आइये जानते हैं।

National Highway Help Care: अक्सर आप लंबे सफर के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोपहिया या चार पहिया वाहनों में सफर करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हाईवे में चलते समय अगर आपके व्हीकल में खराबी आ जाती है या व्हीकल में ईंधन खत्म हो जाता है। इसके अलावा सड़क में वाहन चलाते समय कोई दुर्घटना हो जाती है, तो कहां से हेल्प मिलेगी, अगर नहीं तो आइये जानते हैं।

एम्बुलेंस और मेडिकल सुविधा फ्री 
एनएचएआई की गाइड लाइन के अनुसार नेशनल हाईवे के सभी टोल प्लॉजा में एम्बुलेंस और मेडिकल सुविधा उपलब्ध होती है, अगर किसी यात्री को सफर करते समय कोई समस्या होती है तो एनएचएआई द्वारा टोल फ्री नंबर में कॉल करके सहायता ली जा सकती है।

सफर में तबीयत बिगड़े, तो यहां से मिलेगी मदद
राष्ट्रीय राजमार्ग में लोग एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक का सफर करते हैं, लंबे सफर में कई बार लोगों की तबियत खराब हो जाती है। कभी वाहन एक्सीडेंट की स्थित भी निर्मित हो जाती है। ऐसे में एनएचएआई द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1033 या 108 में कॉल करके 10 मिनट में एम्बुलेंस की मदद ले सकते हैं।

व्हीकल का ईंधन खत्म तो यहां करें कॉल
अगर आप नेशनल हाईवे में सफर कर रहे हैं और अचानक आपके व्हीकल का ईंधन खत्म हो जाता है। तो आप 1033 पर कॉल करके अपनी लोकेशन पर 5 लीटर तक पेट्रोल या डीजल मंगवा सकते हैं। जिसमें आपको ईंधन के पैसे देने होंगे। जबकि डिलीवरी चार्ज फ्री होता है।

हाईवे में वाहन खराब, तो यहां मिलेगी हेल्प
अगर आपका वाहन हाईवे में सफर के दौरान खराब हो जाता है। तो हेल्पलाइन नंबर 1033 पर कॉल करके मकैनिक या आवश्यक पड़ने पर क्रेन बुला सकते हैं। इसमें मैकेनिक का चार्ज निःशुल्क होगा, जबकि मेंटेनेंस का चार्ज देना होगा।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487