Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Skin Care Tips: नए साल पर मेकअप से पहले अपनाएं ये टिप्स, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

मेकअप से आपका रूप तभी निखरा नजर आएगा, जब आपकी स्किन में ग्लो होगा। इसके लिए आपको कुछ खास ढंग से तैयारी करनी होगी। न्यू ईयर सेलिब्रेशन में जाने से पहले आप अपनी स्किन कैसे रेडी करें कि वह चमकदार और फ्रेश दिखे, जानिए।

Skin Care Tips: नए साल पर मेकअप से पहले अपनाएं ये टिप्स, चेहरे पर आएगा गजब का निखार
X

New Year 2022 Skin Care Tips: न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year Celebration) के लिए आपने अपने लिए अच्छी-अच्छी आउटफिट्स डिसाइड की होगी, अच्छी तरह मेकअप भी करेंगी। इसके साथ ही जरूरी है कि आप अपनी स्किन को भी ईवनिंग पार्टी के लिए रेडी कर लें। यहां आपको कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिनसे आपका लुक मेकअप के बाद निखकर आएगा।

हाइड्रेशन : स्किन को हाइड्रेट रखना भी बहुत जरूरी है। इसके लिए आपको डाइटीशियन के सजेशन पर लिक्विड इनटेक बढ़ाना चाहिए, साथ ही स्किन को मॉयश्चराइज्ड रखने के लिए अच्छे मॉयश्चराइजर का भी यूज करना जरूरी है, तभी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी।

विटामिन-सी बेस्ड सीरम : आमतौर पर महिलाएं सिर्फ फेस पर सीरम का यूज करती हैं, जबकि स्किन के लिए भी सीरम बहुत अच्छा प्रोडक्ट है। अगर आप अपनी स्किन की रेग्युलर केयर नहीं करती हैं, अब पार्टी के लिए ग्लोइंग-शाइनिंग स्किन चाहती हैं, तो ऐसे में विटामिन-सी बेस्ड सीरम यूज कर सकती हैं। इससे स्किन सॉफ्ट-स्मूद भी होगी। इसके रेग्युलर यूज से आपकी स्किन पार्टी के दिन तक बिल्कुल रेडी हो जाएगी। विटामिन-सी बेस्ड सीरम नेल्स के लिए भी अच्छा होता है।

नेचुरल फेस मास्क : स्किन पर ग्लो लाने का एक अच्छा उपाय यह भी है कि आप नेचुरल मास्क का यूज करें। अभी न्यू ईयर पार्टी में टाइम है, तो आप नेचुरल फेस मास्क का यूज कर सकती हैं। नेचुरल फेस मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए गुलाब जल, शहद और मिल्क पावडर। इन तीनों को जरूरत अनुसार थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लें। इन्हें आपस में अच्छी तरह मिलाएं। अब तैयार मास्क को 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें। इसके बाद चेहरा अच्छी तरह धो दें। आपकी स्किन खिल उठेगी।

आंखों की करें केयर

स्किन की ही तरह आपको अपनी आंखों की भी प्रॉपर केयर करनी चाहिए। दरअसल, मेकअप के दौरान सबसे ज्यादा आइज को हाईलाइट करते हैं ताकि आप खूबसूरत दिखें। ऐसे में अपनी आइज की भी अच्छी केयर करनी चाहिए। इसके लिए आप खीरे के गोल शेप में दो स्लाइस काट लें। इसे कुछ देर के लिए अपनी बंद आंखों पर रखें। इससे आपकी आंखें रिलैक्स होंगी और डार्क सर्कल्स भी कम होंगे।

Next Story