Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियों को ससुराल की ये बातें किसी अपने से भी नहीं करनी चाहिए शेयर

आप अगर किसी से अपने ससुराल का एक्सपीरियंस शेयर करने जा रही तो इन बातों को भूलकर भी शेयर न करें।

लड़कियों को ससुराल की ये बातें किसी अपने से भी नहीं करनी चाहिए शेयर
X

शादी के बाद लड़की की लाइफ बहुत बदल जाती है। ससुराल जाने पर उसे बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। कई बार फ्रेंड्स या रिश्तेदार लड़की से ससुराल का एक्सपीरियंस पूछते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा हो और आप अपने ससुराल का एक्सपीरियंस शेयर करें तो इन बातों का ध्यान रखें। ससुराल की कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें कभी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए। यहां तक कि मायके वालों से भी नहीं। जानिए क्या है वो बातें

यह भी पढ़ें: यहां सुहागरात पर दूल्हा-दुल्हन को अलग-अलग कमरों में सुलाया जाता है

आर्थिक स्थिति

शादी के बाद लड़कियां दोस्तों या रिश्तेदारों से बात-बात में घर की आर्थिक स्थिति के बारे में बताने लगती है। लड़कियों को कभी भी अपने सास-ससुर या पति की इनकम (फैमिली इनकम) के बारे में नहीं बताना चाहिए।

फैमिली मेंबर्स से रिलेशन

शादी के बाद भले ही आपकी सास-ससुर, जेठ-जेठानी या दूसरे किसी फैमिली मेंबर्स से नहीं बनती। अपने इस संबंध के बारे में कभी किसी को नहीं बताना चाहिए। लोग आपका और आपके परिवार के बीच की अनबन का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ये हैं वो 8 देश, जहां घूमने के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ती

हस्बैंड के बारे में

ज्यादातर दोस्त आपके हस्बैंड के बारे में पूछते हैं, तो उनसे पति के बारे में ज्यादा बातें शेयर न करें। आपके पति का व्यवहार अच्छा हो या बुरा, दोनों ही पहलु में हस्बैंड से जुड़ी बातें शेयर करने से बचना चाहिए।

फ्यूचर या फैमिली प्लानिंग

अगर आपसे कोई फैमिली प्लानिंग के बारे में पूछता है, तो कभी कुछ नहीं शेयर करना चाहिए। फैमिली प्लानिंग आपके और आपके पति के बीच की बात है, तो इसे किसी से शेयर न करें तो ही अच्छा है।

पर्सनल टॉक

पति-पत्नी के बीच ज्यादातर बातें बेडरूम में ही होती हैं। ऐसे में कभी भी आप अपने बेडरूम में की गई बातों को किसी से शेयर न करें। कभी-कभी वह बातें हंसी का कारण भी बन सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story