Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके : अगर रिश्तों की गलतफहमियों को करना है दूर, तो नवरात्रि में जरूर करें ये काम

आज के दौर में परिवार हो या दोस्ती सभी की वक्त के साथ डोर बेहद कमजोर होने लगी है। जिसे मजबूत करने के लिए लोग कई तरह के उपाय आजमाते हैं। कुछ लोग रिश्तों को मजबूत करने के लिए भगवान के दर भी पहुंच जाते हैं। अगर आप भी अपने जीवन में रिश्तों के बीच की कंफ्यूजन और गलतफहमी को दूर करके उन्हें मजबूत करना चाहते हैं, तो आज हम आपको नवरात्रि 2019 (Navratri 2019) के चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) में रिश्तों को मजबूत बनाने के तरीके (Strong Relationship Tips) बता रहे हैं।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके : अगर रिश्तों की गलतफहमियों को करना है दूर, तो नवरात्रि में जरूर करें ये काम
X

Navratri 2019 : आज के दौर में परिवार हो या दोस्ती सभी की वक्त के साथ डोर बेहद कमजोर होने लगी है। जिसे मजबूत करने के लिए लोग कई तरह के उपाय आजमाते हैं। कुछ लोग रिश्तों को मजबूत करने के लिए भगवान के दर भी पहुंच जाते हैं। अगर आप भी अपने जीवन में रिश्तों के बीच की कंफ्यूजन और गलतफहमी को दूर करके उन्हें मजबूत करना चाहते हैं, तो आज हम आपको नवरात्रि 2019 (Navratri 2019) के चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) में रिश्तों को मजबूत बनाने के तरीके (Strong Relationship Tips) बता रहे हैं।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके :

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके 1

अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो समय-समय पर अपने लुक्स और बिहेवियर में बदलाव करते रहें, जिससे पार्टनर का आप में अट्रैक्शन बना रहे और आप भी अपने नए बदलावों को इंज्वॉय करके कॉन्फिडेंट फील कर सकें।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके 2

लड़की हो या लड़का हर कोई अपनी फैमिली के बेहद क्लोज होता है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के दिल में खास जगह बनाना चाहते हैं। तो सबसे पहले पार्टनर की फैमिली को अहमियत देना शुरु कर दें। क्योंकि अगर आप पार्टनर के परिवार के लोगों के साथ अपने संबंध मजबूत करते हैं, तो बड़ी ही आसानी से आप पार्टनर का दिल जीत पायेगें।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके 3

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए फीलिंग को एक्सप्रेस करना बेहद जरुरी होता है और फीलिंग को एक्सप्रेस करने या प्यार जताने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाना आपके हर रिश्ते में एक नयापन बरकरार रखने में मदद करता है, साथ ही रिश्ते और पार्टनर को और बेहतर तरीके से जानने (पसंद-नापसंद) में सहायक होता है।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके 4

अगर आप अपने परिवार के लोगों या पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो कभी-कभी अपने पार्टनर या अपने सबसे खास रिश्ते के लिए कुछ खास कुक करें और अपने हाथों से खिलाएं।

रिश्ते को मजबूत बनाने के तरीके 5

लाइफ में कई सारी पुरानी बातें और यादें ऐसी होती हैं, जो जाने-अनजाने आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान लाने का काम करती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर या खास रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं। तो क्वॉलिटी टाइम बिताते वक्त उन खुशनुमा पलों को जरुर याद करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story