Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर अपने रिश्तों में लानी है मधुरता, तो नवरात्रि में जरूर करें ये अचूक उपाय

चैत्र नवरात्रि 2019 (Chaitra Navratri 2019) की शुरुआत इस साल 6 अप्रैल (6th April) से हो रही है। नवरात्रि में अक्सर लोग मां दुर्गा की उपासना करते हैं और उनसे अपने जीवन (पढ़ाई,सेहत,तरक्की और रिश्तों को मजबूती, प्यार पाने) की सभी परेशानियों का हल देने के लिए मां से प्रार्थना करते हैं। अगर आप भी अपने सभी रिश्तों की गलतफहमियों को दूर करके संबधों में मधुरता लाना चाहते हैं, तो इसके लिए चैत्र नवरात्रि सबसे उपयुक्त समय है। इसलिए आज हम आपको नवरात्रि के खास अवसर पर रिश्तों में मिठास घोलने वाले उपाय बता रहे हैं।

अगर अपने रिश्तों में लानी है मधुरता, तो नवरात्रि में जरूर करें ये अचूक उपाय
X

Navratri 2019 : चैत्र नवरात्रि 2019 (Chaitra Navratri 2019) की शुरुआत इस साल 6 अप्रैल (6th April) से हो रही है। नवरात्रि में अक्सर लोग मां दुर्गा की उपासना करते हैं और उनसे अपने जीवन (पढ़ाई,सेहत,तरक्की और रिश्तों को मजबूती) की सभी परेशानियों का हल देने के लिए मां से प्रार्थना करते हैं। अगर आप भी अपने सभी रिश्तों की गलतफहमियों को दूर करके संबधों में मधुरता लाना चाहते हैं, तो इसके लिए चैत्र नवरात्रि सबसे उपयुक्त समय है। इसलिए आज हम आपको नवरात्रि के खास अवसर पर रिश्तों में मिठास घोलने वाले उपाय बता रहे हैं।

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय :

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय 1

अगर आप अपने हर खास रिश्ते को हमेशा पास रखना चाहते हैं, तो इस चैत्र नवरात्रि पर मां के आगे कुछ लौंग को मां दुर्गा के मंत्र 'दुं दुर्गाय नम:' से 11000 जाप से अभिमंत्रित करें और फिर उसका किसी खाने की वस्तु में मिलाकर सभी खास लोगों को खिलाएं।

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय 2

अगर आप अपने रिश्तों में दरार या गलतफहमियों को दूर करके पुन: जोड़ना चाहते हैं तो इस नवरात्रि में एक पान के पत्ते को 1100 बार इस मंत्र (जय जय सर्वव्यान्नम: स्वाहा:) का जाप करके अभिमंत्रित करें, फिर उस पान को नाराज लोगों को सेवन कराएं।

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय 3

अगर आप अपने करीब लोगों से मनमुटाव खत्म करना चाहते हैं, तो ऐसे में संबंधित व्यक्ति का एक बाल को तोड़ लें या टूटे हुए बाल को उठाकर अपने पास रख लें। इस बाल को ऐसी जगह रखें जहां वह देख ना सकें। ऐसा करने से गलतफहमियां दूर होगीं और रिश्ते में मधुरता आएगी। जब काम बन जाए, तो सब लोगों से छिपकर उस बाल को जला दें।

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय 4

कई बार रिश्तों की नाराजगी की बर्फ को शब्दों की जगह प्यार भरे गिफ्ट की गर्मी पिघला देती है। जी हां, अगर आपसे कोई नाराज है, तो नवरात्रि में में नाराज व्यक्ति की पसंद की गिफ्ट जरुर दें। गिफ्ट लेते वक्त भूलकर भी काले और नीले रंग की गिफ्ट न दें, बल्कि उसकी जगह लाल-पीले, गोल्डन या गुलाबी रंग की गिफ्ट देना शुभ होगा।

रिश्तों में मधुरता लाने वाले अचूक उपाय 5

अगर आप अपने सभी रिश्तों में प्यार और अपनापन बरकरार रखना चाहते हैं, तो ऐसे में शुक्रवार से शुरु कर सात दिन तक इस मंत्र को हर रोज 551 बार जप करना है। इसके लिए आपको 7 पान के पत्ते पर थोड़ा-सा पानी मिलाकर सिन्दूर लगाएं और ॐ ह्री क्लीं चामुण्डाये नम: का लगातार 7 दिन तक सातों पानों को अभिमंत्रित करें और फिर उन पानों को संबंधित लोगों को सेवन करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story