Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Navratri 2019 : नवरात्रि में दिखना है हमेशा तरोताजा, तो व्रत में पीएं ये खास हेल्दी ड्रिंक्स

6 अप्रैल 2019 (6th April 2019) से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरूआत हो गई है। ऐसे में आप मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए व्रत जरूर रखेगें। जिससे घर में सेहत,सुख, शांति और समृद्धि का वास बना रहे। लेकिन व्रत में सेहत का खास ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है। लेकिन व्रत (Vrat) में बार-बार कुछ खाने की जगह शरीर को एनर्जी देने वाले पेय पदार्थों हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करना बेहद फायदेमंद रहेगा। इसलिए आज हम आपको व्रत में आपको हमेशा फ्रेश और एनर्जेटिक रखने वाले ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं।

Navratri 2019 : नवरात्रि में दिखना है हमेशा तरोताजा, तो व्रत में पीएं ये खास हेल्दी ड्रिंक्स

Navratri 2019 : 6 अप्रैल 2019 (6th April 2019) से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरूआत हो गई है। ऐसे में आप मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए व्रत जरूर रखेगें। जिससे घर में सेहत,सुख, शांति और समृद्धि का वास बना रहे। लेकिन व्रत में सेहत का खास ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है। लेकिन व्रत (Vrat) में बार-बार कुछ खाने की जगह शरीर को एनर्जी देने वाले पेय पदार्थों हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करना बेहद फायदेमंद रहेगा। इसलिए आज हम आपको व्रत में आपको हमेशा फ्रेश और एनर्जेटिक रखने वाले ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं।

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स :

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स 1

व्रत में नींबू पानी बेहद फायदेमंद होता है। क्योंकि इसमें शक्कर और नींबू यानि विटामिन सी पाया जाता है। जिससे शरीर को ठंडक मिलने के साथ ही इंस्टेंट एनर्जी मिलती है और शरीर की थकान दूर होती है। नींबू पानी गर्मियों में सबका पसंदीदा पेय होता है।

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स 2

व्रत में में दही से बनी लस्सी भी शरीर की थकान और लगने वाली भूख को शांत करने का एक अच्छा विकल्प है। लस्सी को आप स्वादानुसार मीठी और नमकीन बनाकर पी सकते हैं।

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स 3

व्रत में दूध और फलों को मिलाकर बनने वाले अलग-अलग तरह के शेक भी पी सकते हैं। इससे आपको व्रत में दूध के साथ फलों के गुण भी शरीर को मिलते हैं। जिससे शरीर फ्रेश और एनर्जेटिक फील करता है।

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स 4

नारियल पानी भी व्रत में पीना शरीर को तरोताजा रखने का एक अच्छा विकल्प है। क्योंकि नारियल पानी में शरीर को ठंडा रखने के साथ ही एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, एंजाइम्स, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन, विटामिन जैसे पौषक तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर को अंदरूनी रूप से मजबूत बनाता है।

व्रत में एनर्जी देने वाले हेल्दी ड्रिंक्स 5

व्रत में सेंधा नमक और काली मिर्च वाला छाछ भी शरीर की थकान दूर करने के साथ ही उसे तरोताजा बनाने में मदद करता है।

Next Story
Share it
Top