Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुल्हन के लुक में चार चांद लगा देंगे नथ के ये डिजाइन

एक दुल्हन को सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाने में उसके गहने बहुत अहमियत रखते हैं।

दुल्हन के लुक में चार चांद लगा देंगे नथ के ये डिजाइन
X
नई दिल्‍ली. अपनी शादी के वक्त हर दुल्हन चाहती है कि वो वर्ल्ड की बेस्ट दुल्हन (ब्राइडल) लगे। इसके लिए मेकअप और हेयर स्टाइल को छोड़कर सबसे पहले जिससे दुल्हन की खूबसूरती बढ़ती है वो है उसकी ड्रेस और ज्वैलरी। जी हां- एक दुल्हन को सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाने में उसके गहने बहुत अहमियत रखते हैं। लेकिन एक ब्राइडल के लिए इन गहनों को पसंद करना का काम ही सबसे मुश्किल होता है। यदि आपके लिए भी ज्वैलरी डिजाइंस को चुनना मुश्किल हो गया है तो चलिए हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते हैं, ज्वैलरी का सबसे खास हिस्सा होता है नाक की नथ और इसके कई सारे डिजाइन आपको मार्केट में मिल जाएंगे। जिसमें से कुछ बेहद खास और लेटेस्ट डिजाइन हम आपके लिए लाएं है -
1. मस्तानी (रिंग)स्टाइल नथ- दीपिका पादुकोण की आपने बाजीराव मस्तानी तो जरूर देखी होगी। इसमें दीपिका मे कई तरह की नथ पहनी है। यदि आप भारी-भरकम नथ से बचना चाहती है तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह मार्केट में आपको मस्तानी नथ के नाम से मिल जाएगी।
2. बंगाली स्‍टाइल- यदि आप बंगाली फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं या बंगाली स्टाइल आपको पसंद है तो इसमें आपको हल्‍के क्रॉफ्टवर्क वाली और चैन से जुड़ी हुई नथ मिल जाएगी और किसी भी तरह के फेसकट पर खूब जचेगी।
3. जड़ाऊ नथ- अक्सर राजस्थानी की तरह कई जगहों पर जड़ाऊ नथ को पहनने का रिवाज होता है। यह वजन में थोड़ी भारी जरूर होती है लेकिन दिखने में बेहद खास लुक देती है। आप इसे जड़ाऊ लंहगे के साथ पहन सकती है।
4. मल्‍टीपल चेन नथ- ऐसी नथ खासकर सॉउथ इंडियन कल्चर में ज्यादा देखी जा सकती हैं। लेकिन अगर आप सबसे हटकर कुछ अलग करना चाहती है तो तीन चेन वाली नथ को पहनकर ट्राई कर सकती है। इसके साथ ही आप तीन चेन वाली नथ के साथ हैवी मांगटीका ही पहने तो ज्यादा अच्छा लगेगा।
5. हूप नथ- रानी-महारानियों की तरह बड़ी नथ पहनने से बेहतर है आप छोटी सी नोज रिंग पहने। यह आपको आकर्षक लुक के साथ एक मॉडर्न लुक भी देगी। बड़ी सी नथ पहनने से अच्‍छा है कि आप छोटी सी ही नोज रिंग पहनें। यह पहनने और कैरी करने में आसान रहती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story