Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वाइन फ्लू को लेकर घबराने की जरूरत नहीं- जे पी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने राज्यसभा में कहा कि उनका मंत्रालय एच1 एन1 एन्फ्लूएंजा की स्थिति पर गहन निगरानी रखे हुए है।

स्वाइन फ्लू को लेकर घबराने की जरूरत नहीं- जे पी नड्डा
X

नई दिल्ली.देश में स्वाइन फ्लू के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि पर विभिन्न दलों द्वारा जताई गर्इ्र चिंता के बीच कें्रद ने कहा कि इसको लेकर घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। सरकार ने एच1एन1 वायरस से निपटने के लिए पर्याप्त दवाओं सहित सभी जरूरी सुविधाओं के होने का दावा करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में इसका नि:शुल्क परीक्षण और उपचार की व्यवस्था की गयी है।

खुशखबरी: खतरनाक स्वाइन फ्लू से बचने के लिए अपनाएं ये रास्ते

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने राज्यसभा में कहा कि उनका मंत्रालय एच1 एन1 एन्फ्लूएंजा की स्थिति पर गहन निगरानी रखे हुए है। हम प्रभावित राज्यों के लगातार सम्पर्क में हैं और इस मौसमी एन्फ्लूएंजा के प्रभाव को रोकने के लिए राज्यों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। नड्डा ने कहा कि हम दवा के स्टाक की स्थिति के बारे में राज्य सरकारों के साथ नियमित आधार पर जायजा ले रहे हैं और यदि राज्य सरकारों को अतिरिक्त जरू रतें होती है तो इसकी पूर्ति भी की जाएगी।
मंत्री ने कहा कि राज्य सरकारों का मार्गदर्शन करने और उन्हें सहायता प्रदान करने के लिए मंत्रालय का दल तेलंगाना, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश भेजा गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए,पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story