Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother's Day 2022: इस मदर्स डे मां को फील कराएं स्पेशल, ऐसे सजाएं उनका रूम

मदर्स-डे आने वाला है। इस दिन मम्मी को स्पेशल फील कराने के लिए आप उनके रूम का इंटीरियर चेंज कर सकती हैं या उसे डिफरेंट तरीके से डेकोरेट कर सकती हैं।

Mothers Day 2022: इस मदर्स डे मां को फील कराएं स्पेशल, ऐसे सजाएं उनका रूम
X

Mother's Day 2022: हर मां (Mother) बहुत प्यार से अपने पूरे घर को सजाती-संवारती है। अपने बच्चों के कमरे पर तो वह कुछ ज्यादा ही ध्यान देती है। तो क्यों ना, इस मदर्स-डे (Mother's Day) आप अपनी मां के लिए कुछ ऐसा ही करें। उनके कमरे के इंटीरियर में कुछ चेंज करें। इस तरह उन्हें स्पेशल फील करवाएं। यह उनके लिए किसी सरप्राइज की तरह होगा। इसके लिए बहुत एफर्ट या खर्च करने की जरूरत नहीं है। बस, जरूरत है क्रिएटिविटी की। हम यहां लेकर आएं हैं इंटीरियर डेकोरेटर (Interior Decorator) रितु बंसल (Ritu Bansal) से उनके कुछ आइडियाज, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी मां के रूम को नया लुक दे सकते हैं...

डेकोर आइटम्स

आप अपनी मां के रूम को सजाने के लिए उनकी पसंद का कोई डेकोर आइटम खरीद सकती हैं। इसे आप उनके बेड के सिरहाने के पास रखे छोटे-से टेबल पर सजा सकती हैं। यह डेकोर आइटम कोई प्यारा सा टेबल लैंप हो सकता है या फिर खूबसूरत आर्टिफिशियल फ्लावर्स का वास भी हो सकता है। इससे ना केवल रूम का लुक बदल जाएगा, उसमें पॉजिटिविटी भी बढ़ेगी।

ग्रीन लुक

अगर आपकी मां को गार्डनिंग का बहुत शौक है। लेकिन घर में जगह ना होने की वजह से वे बालकनी या छत पर गमलों में पौधे लगाकर अपने इस शौक को पूरा करती हैं, तो इस मदर्स-डे पर आप उनके कमरे को ही नहीं, लिविंग रूम और किचेन के आस-पास के एरिया को ग्रीन लुक दे सकती हैं। इसके लिए छोटे-छोटे गमलों में मम्मी की पसंद के फूल या हर्ब्स के पौधे लगाकर सजा सकती हैं। आप चाहें तो अपनी मां के लिए प्यारा सा मैसेज रंगीन कार्ड्स पर अपने हाथ से लिखकर हर गमले पर रख सकती हैं।

बेडशीट-कर्टेन बदलें

मां के रूम को नया लुक देने के लिए जरूरी नहीं है कि आप उनके कमरे का रंग-रोगन ही करवाएं। इसके बजाय आप उनके कमरे के पर्दे, बेडशीट, कुशन कवर्स भी चेंज कर सकती हैं। इससे उनके कमरे में फ्रेशनेस आएगी, इससे उन्हें अच्छा फील होगा और उनको अपने कमरे का यह चेंज काफी भाएगा।

लाइटिंग चेंज करें

मदर्स-डे पर मम्मी को स्पेशल फील करवाने के लिए लाइटिंग काफी मददगार साबित हो सकती है। इसके लिए बहुत खर्चा नहीं करना होगा। बस, जहां आप मम्मी से केक कट करवाएंगी, वहां ब्राइट लाइटिंग करवाएं। अगर ये लाइटिंग म्यूजिकल हो तो और भी अच्छा लगेगा। इससे मदर्स-डे सेलिब्रेशन पार्टी और भी शानदार हो जाएगी।

कॉर्नर क्रिएशन करें

वैसे तो सारा दिन मम्मी घर के कामों में बिजी रहती हैं। ऐसे में फुर्सत के पलों में रिलैक्स करने के लिए उनके पास कोई आरामदेह जगह होनी चाहिए। इसके लिए कॉर्नर क्रिएशन बेस्ट रहेगा। मां के रूम में कॉर्नर स्पेस क्रिएट कर वहां आप इंडोर प्लांट, कम हाइट की चेयर, साडड टेबल, फुट रिलैक्सर और कुछ किताबें, अखबार आदि रख सकती हैं। इस कॉर्नर को आप आर्ट वर्क से डेकोरेट भी कर सकती हैं। यहां पर मम्मी आराम करने के साथ अपनी हॉबी के लिए समय निकाल सकती हैं।

लेखक- दीप्ति अंगरीश

और पढ़ें
Next Story