Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother''s Day: अपनी मम्मी को बताएं ये यूजफुल एप्स, हमेशा रहेंगी फिट एंड फाइन

Mother''s Day: जब मां की उम्र बढ़ने लगे, तो उनके हेल्थ के केयर करने की जिम्मेदारी आपकी होती है। ऐसे में आप कुछ यूजफुल एप की मदद से उनकी हेल्थ को मेंटेन कर सकती हैं। लाइफ में फिट एंड फाइन रहना बहुत जरूरी है।

Mothers Day: अपनी मम्मी को बताएं ये यूजफुल एप्स, हमेशा रहेंगी फिट एंड फाइन
X

जब मां की उम्र बढ़ने लगे, तो उनके हेल्थ के केयर करने की जिम्मेदारी आपकी होती है। ऐसे में आप कुछ यूजफुल एप की मदद से उनकी हेल्थ को मेंटेन कर सकती हैं। लाइफ में फिट एंड फाइन रहना बहुत जरूरी है।

खासकर 50 साल की उम्र क्रॉस कर चुकीं आपकी मां के लिए यह और जरूरी हो जाता है, कयोंकि इस उम्र में बीमारियां बहुत आसानी से अपनी चपेट में ले लेती हैं। आप चाहें, तो उनकी फिटनेस और मेडिकल रिकॉर्ड के लिए कुछ एप डाउनलोड कर सकती हैं।

फिटोक्रेसी

फिटोक्रेसी के फ्री वर्जन में हर तरह के फिटनेस लेवल के लिए वर्कआउट बताए गए हैं। एक्सरसाइज के हर सेशन के लिए इसमें प्वाइंट्स मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें एक इंटरेक्टिव चार्ट भी दिया जाता है, जिससे आप अपनी मां की वर्कआउट प्रोग्रेस को ट्रैक कर सकती हैं।

इसके साथ ही इस एप के जरिए एक्सरसाइज की नई शुरुआत करने वाली महिलाओं को मोटिवेशनल सपोर्ट भी मिलता है। कहने का मतलब यह है कि इस एप में स्वास्थ्य से जुड़े लेख, टिप्स, न्यूट्रिशनल इंफॉर्मेशन, फिटनेस एसेसमेंट मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: 50 की उम्र में ऐसे रखें अपनी मां का ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

इन सब क्वालिटीज की बदौलत आप आसानी से अपनी मां की सेहत का ख्याल रख सकती हैं। इसके अलावा यह एप कुछ पे करने पर एक कोच प्लान भी डिलिवर करता है और 50 पार कर चुकी महिलाओं के न्यूट्रिशन प्लान को कस्टमाइज भी करता है।

इस एप के जरिए आप अपनी मां को पूरी तरह फिट एंड हेल्दी रख सकती हैं। यह एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए अवलेबल है।

ट्रैक माई रिकॉर्ड

इस एप के नाम से ही जाहिर हो रहा है कि इस एप के जरिए आप अपनी मां के मेडिकल रिकॉर्ड को ट्रैक कर सकती हैं। इसके अलावा इसमें इम्युनाइजेशन, मेडिकल कंडीशन, एलर्जी जैसी मेडिकल प्रॉब्लम को भी ट्रैक किया जा सकता है।

कहने का मतलब यह है कि आप इस एप की मदद से अपनी मां की हेल्थ कंडीशन के बारे में हर चीज रिकॉर्ड कर सकती हैं। साथ ही ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर जैसी प्रॉब्लम को भी आप चाहें तो इस एप के जरिए ट्रैक कर सकती हैं। यह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फ्री मंट उपलब्ध है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story