Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस तरह ''मदर्स डे'' को बनाएं खास, ''मॉम'' को गिफ्ट्स से नहीं ऐसे करें खुश

Mother''s Day 2018: आप अपनी मां से बहुत प्यार करती हैं, उनके लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं। लेकिन अपनी व्यस्तता की वजह से ज्यादा कुछ नहीं कर पाती हैं तो मदर्स-डे आपको अच्छा अवसर देता है। इस दिन आप मां के लिए बहुत कुछ खास कर सकती हैं। मदर्स-डे को सेलिब्रेट करने के कुछ प्रचलित तरीके तो आप अपना ही सकती हैं।

इस तरह मदर्स डे को बनाएं खास, मॉम को गिफ्ट्स से नहीं ऐसे करें खुश
X

आप अपनी मां से बहुत प्यार करती हैं, उनके लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं। लेकिन अपनी व्यस्तता की वजह से ज्यादा कुछ नहीं कर पाती हैं तो मदर्स-डे आपको अच्छा अवसर देता है। इस दिन आप मां के लिए बहुत कुछ खास कर सकती हैं। मदर्स-डे को सेलिब्रेट करने के कुछ प्रचलित तरीके तो आप अपना ही सकती हैं।

उन्हें गिफ्ट देना, बुके देना, ज्वेलरी देना, किसी अच्छे होटल या रेस्टोरेंट में मम्मी के साथ लंच या डिनर, कहीं घूमने जाना। लेकिन इससे हट कर भी मदर्स-डे को सेलिब्रेट किया जा सकता है। इनके द्वारा भी आप मां को खास अहसास करवा सकती हैं।

काम में मदद

आपकी मम्मी हमेशा घर का हर काम खुद करती हैं। उन्हें इसमें किसी की मदद की भी जरूरत महसूस नहीं होती है। उन्हें अलग अहसास देने के लिए मदर्स-डे पर आप उनकी हर जरूरत का ध्यान खुद रखें।

यह भी पढ़ें: 50 की उम्र में ऐसे रखें अपनी मां का ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

सुबह का नाश्ता तैयार करने के साथ शाम की चाय भी आप उनके लिए बनाएं। उनकी ड्रेसेज आयरन करें, उनकी आलमारी सलीके से लगाएं, उनके कमरे को सजाएं, टाइम पर उनकी दवाइयां दें।

आपके यह सब करने से उन्हें उतनी ही खुशी मिलेगी, जितनी किसी कीमती उपहार से मिलती है।

टाइम दें

इस एज में मां के लिए सुबह के समय किसी पार्क में वॉक करना बहुत जरूरी और फायदेमंद है लेकिन अपने बिजी रूटीन के चलते वह समय नहीं निकाल पाती हैं। इसके लिए आप रोज सुबह उन्हें साथ लेकर वॉक करने जा सकती हैं। इसकी शुरुआत मदर्स-डे से ही करें।

काम से दें छुट्टी

इस एक खास दिन के लिए अपनी मां को किचेन के काम से दूर कर दीजिए। सुबह-सुबह ही उन्हें बता दीजिए कि आज उनकी छुट्टी है। आप उनके लिए उनकी मनपसंद कोई डिश बनाएं। निस्संदेह उनके मन में वही भावना जाग उठेगी, जो बचपन में उन्होंने आपके लिए दिखाई थी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस रियल लाइफ में भी निभा रही हैं 'सिंगल मदर' का रोल

साथ में जाएं बाहर

मां अकसर बाजार जाती हैं, सब्जी या दूसरे जरूरी सामान लाने और भारी भरकम थैले को लेकर दूर से पैदल आती हैं। आज उनकी जगह आप जाएं और बाजार से उनका मनपसंद और जरूरी सामान लाएं।

दूर हैं तो करें ये

अगर आप अपनी मां से दूर किसी दूसरे शहर में रहती हैं तो अपनी मां को एक प्यार भरा ई-मेल या मैसेज लिखें। हालांकि आप सोच सकती हैं कि इन दिनों फोन पर बात करने की सुविधा है, तो भला ई-मेल क्यों लिखी जाए।

सच बात तो यह है कि लिखी बातें, मां को जितनी खुशी का अहसास देंगी, कही गई बातों का असर उतना गहरा नहीं होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story