Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बरसात के मौसम में भूलकर भी न पहनें इस तरह के कपड़े वरना पड़ सकते हैं बीमार

बरसात के मौसम (Rainy Season) वैसे तो सभी को पसंद आता है, लेकिन यह सीजन कई तरह की बीमारियां और परेशानियां भी अपने साथ लेकर आता है। इन दिनों बारिश खूब हो रही है। कई बार आपके कपड़े गीले हो जाते हैं, इससे आपको सर्दी, खांसी और जुकाम हो सकता है, यहां कुछ ऐसे कपड़ों के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें आप बरसात में पहनना अवोइड कर सकते हैं।

बरसात के मौसम में भूलकर भी न पहनें इस तरह के कपड़े वरना पड़ सकते हैं बीमार
X

बरसात के मौसम में भूलकर भी न पहनें इस तरह के कपड़े वरना पड़ सकते हैं बीमार 

Fashion Tips : बरसात के मौसम (Rainy Season) वैसे तो सभी को पसंद आता है, लेकिन यह सीजन कई तरह की बीमारियां और परेशानियां भी अपने साथ लेकर आता है। इन दिनों बारिश खूब हो रही है। कई बार आपके कपड़े गीले हो जाते हैं, इससे आपको सर्दी, खांसी और जुकाम हो सकता है, यहां कुछ ऐसे कपड़ों के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें आप बरसात में पहनना अवॉइड कर सकते हैं।

1- वेलवेट : बरसात के मौसम में वेलवेट के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, ये भले ही दिखने में सॉफ्ट नजर आते हो लेकिन ये काफी मोटा कपड़ा होता है, जो सूखने में टाइम लगाता है, इसे ज्यादा देर तक पहनने से आपकी तबियत खराब हो सकती है।

2- लैदर ( Leather) : इससे बने जैकेट या कपड़े और जूते बरसात के दिनों में नहीं पहनने चाहिए, क्योंकि इन पर पानी गिरने ये खराब हो जाते है। ज्यादा देर तक गीले जूते पहहने से आप बीमार भी हो सकते हैं।

3 डेनिम (Denim) : डेनिम का पहले से ही भारी कपड़ा होता है, जो गीला होने की वजह से और ज्यादा भारी हो जाता है। अगर आपके पास ड्रायर नहीं है, तो बरसात दिनों में इस कपड़े की जींस को सूखने में दो दिन लग सकते हैं। ऐसे में बरसात के दिनों में आपको इस तरह के कपड़े पहनने से बचना चाहिए।

4-रेशम (Silk) : रेशम डेनिम की तुलना में काफी हल्का कपड़ा होता है। बारिश में भिगने की वजह से यह रंग छोड़ने लगता है, इससे आपको एलर्जी भी हो सकती है। ऐसे में आपका हल्के और कॉटन के कपड़े पहनने चाहिए जो जल्दी से सूख जाएं और आपको किसी भी तरह की परेशानी न हो ।

इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

-बरसात में भिगने से बचें

-गीले कपड़े पहनकर एसी में न बैठे

-अपने सिर को अच्छे से सुखाएं

-बारिश के दिनों में एक जोड़ी एक्सट्रा कपड़े अपने बैग में रखें

-गीले कपड़े पहनकर ऑफिस में न बैठे

Next Story