logo
Breaking

...इसलिए बाल धोने से पहले शैम्पू में मिलाना चाहिए ''नमक''

प्रोडक्ट में नमक मिलाने से स्किन और हेयर को दोगुना फायदा मिलता है

...इसलिए बाल धोने से पहले शैम्पू में मिलाना चाहिए
नई दिल्ली. आजकल, खाने के अलावा अन्य बातों के लिए नमक का उपयोग करना लोगों के बीच बड़ी हिट हो रही है। हालांकि, नमक सिर्फ खाने के लिए ही नहीं, बल्कि चेहरे की सुंदरता बढ़ाने में कारगर है। इसके लिए आप अपने फेवरेट प्रोडक्ट में नमक मिला लें ऐसा करने पर स्किन और हेयर को दोगुना फायदा मिलेगा।
नमक में सोडियम क्लोराइड होता है जिसे आप किसी भी प्रोडक्ट में मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। मान लीजिए अगर आपका बाल तेलीय है और हर दो दिन में बाल ऑइली हो जाते हैं तो तेलीय बालों के लिए सोडियम क्लोराइड है न। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है। आप बस 2 से 3 बड़े चम्मच में नमक लेकर अपने शैम्पू में डाल दें और अच्छी तरह से मिला लें। अब हमेशा की तरह बालों पर शैम्पू कर लें। फिर अच्छी तरह से धो लें। इससे आपके बास शायनी और सुंदर होंगे।
- नमक का इस्तेमाल आप बॉडी स्क्रब के रूप में भी कर सकते हैं। इसके लिए आप नारियल के तेल में 2 टेबलस्पून समुद्री नमक मिला लें और जार में बंद करके ठंडी जगह पर रख दें। आपका बॉडी स्क्रब तैयार है।
- फटी एड़ियों को भी ठीक करने में मददगार है नमक। इसके लिए आप जैतून के तेल में नमक को अच्छी तरह से मिला लें और पैरों पर रगड़ें। ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करें। ऐसा करने से पैर तो साप रहेंगे ही साथ ही पैरों की एड़ियां भी नहीं फटेगी।
- अगर आपको सिरदर्द की परेशानी है तो एक गिलास पानी में एक टेबलस्पून नमक डालकर पी लें इससे दल्द राहत मिलेगी।

साभार- naturehealthandbeauty
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top