Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्यार में लड़के भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना खानी पड़ेगी जेल की हवा

रिलेशनशिप में रहना और रिलेशन को अच्छे से चलाना इतना भी आसान नहीं है। भले ही रिश्ते की शुरुआत में ढेर सारा आनंद हो लेकिन उस रिश्ते को सही मुकाम तक ले जाने के लिए कई बाधाएं आती हैं।

प्यार में लड़के भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना खानी पड़ेगी जेल की हवा
X

रिलेशनशिप में रहना और रिलेशन को अच्छे से चलाना इतना भी आसान नहीं है। भले ही रिश्ते की शुरुआत में ढेर सारा आनंद हो लेकिन उस रिश्ते को सही मुकाम तक ले जाने के लिए कई बाधाएं आती हैं। रिश्ते में सबसे ज़्यादा ज़रुरी है विश्वास। आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास होना बहुत ज़रूरी है।

एक लड़के के साथ रिलेशनशिप के दौरान लड़कियां सिर्फ उसी पर निर्भर हो जाती हैं। वे अपने पार्टनर पर आंख बंद कर के भरोसा करने लगती हैं। ऐसे में लड़कियां ये नहीं चाहती कि उसका पार्टनर उसके भरोसे को कभी भी तोड़े या कोई भी ऐसी चीज करे जो उसकी सहनशीलता के बाहर हो।

इसे भी पढ़े: पार्टनर को रखना चाहते हैं खुश, तो 'KISS' करते समय भूलकर भी न करें ये गलतिया

शारीरिक शोषण

लड़की आपके साथ इस लिए जुड़ी हुई हैं ताकि आप उसे शांति और प्रेम दें। यदि आप उसके साथ मार-पीट या किसी भी प्रकार का शारिरिक शोषण करते हैं तो लड़की कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

भावनात्मक शोषण

शारीरिक शोषण से भी ज़्यादा दिल दुखता है मानसिक और भावनात्मक शोषण से। किसी भी लड़की की भावनाओं के साथ खेलना बिलकुल सही नहीं है। लंबे समय तक किसी भी लड़की की भावनाओं को ठेस पहुचेगी तो लड़की सहन नहीं करेगी।

असामान्यता

लड़की हमेशा चाहती है कि उसका पार्टनर उसे प्राथमिकता दे। यदि लड़का अपनी पार्टनर को दूसरों के सामने नीचा दिखाता है तो ऐसे रिश्ते का कोई मतलब नहीं है।

धोखा

धोखा तो सबसे गंभीर विषय है, बड़े-बड़े रिश्ते इसी धोके की वजह से नष्ट हो चुके हैं। लड़की सब कुछ बर्दाश्त कर सकती है लेकिन उसका पर्टनर यदि उसके साथ छल करेगा, तो यह बात लड़की कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकती।

असत्यता

झूट एक बहुत ही आम सी चीज़ है कभी न कभी हम स्थिति से बचने के लिए भी झूठ बोल देते हैं। झूठ बोलना एक आम बात है लेकिन रोज़ झूठ बोलना एक अलग बात है।

यह रिश्ता एक दूसरे के सुख-दुःख बाटने के लिए होता है। आप अपने सुख दुःख छुपाओगे और झूठ बोलोगे तो उसे लगेगा की आपकी नज़रों में उसकी कोई अहमियत नहीं है।

कम बात-चीत

बात करने से आमतौर पर सभी उलझने सुलझ जाती हैं। लेकिन यदि किसी लड़की का पार्टनर उससे कम बात करेगा तो एक समय पर आकर लड़की अकेला महसूस करने लगेगी और लड़कियों को अकेलापन खा जाता है।

अपने रिश्ते को सही दिशा में लें जाएं

लड़कियों के साथ रिश्ते में रहने से पहले उपरोक्त बातों का ध्यान अवश्य रखें। लड़कियों का दिल लड़को से थोड़ा विपरीत होता है। सोचने और समझने का सलीका भी थोड़ा अलग होता है। इसलिए बेहतर है कि लड़के अपनी पार्टनर को समझने की कोशिश करें और अपने रिश्ते को सही दिशा दें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story