Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मर्दों की छाती पर बाल का रहस्य, भविष्य के लिए देते हैं ये संकेत

किसी जमाने में मर्दो की छाती पर बाल होना उनकी मर्दांगी की निशानी माना जाता था। लेकिन वर्तमान समय में बदलते दौर के साथ मर्दों को छाती पर बाल रखने पसंद नहीं हैं।

मर्दों की छाती पर बाल का रहस्य, भविष्य के लिए देते हैं ये संकेत

किसी जमाने में मर्दो की छाती पर बाल होना उनकी मर्दांगी की निशानी माना जाता था। लेकिन वर्तमान समय में बदलते दौर के साथ मर्दों को छाती पर बाल रखने पसंद नहीं हैं। मर्दो की छाती पर बाल होने के अलग-अलग संकेत बताए गए हैं जिनसे आप अनजान हैं।

मर्दो की छाती पर बाल होने के रहस्य जाने के लिए पढ़ें ये लेख...

ये बात सभी समझते है कि दुनिया भर में मर्द अपनी-अपनी पंसद के हिसाब से छाती पर बाल होने का कारण मानते है। लेकिन ये भी माना जाता है कि हर चीज का कोई न कोई महत्व होता है। ऐसा ही कुछ मर्दों की छाती के बाल लेकर भी माना जाता है।

शरीर के किसी भी अंग पर कुछ तिल, मस्‍सा, ऊंगलियों के नाखूनों का सफेद होना या फिर छाती पर बाल होना, गाल पर तिल होना, औरत की छाती पर तिल आदि किसी न किसी बात के संकेत है ऐसे में मर्द की छाती के बाल उसके भाग्य और स्वभाव की और संकेत करते है

इसे भी पढ़ें: शरीर में लगातार दर्द और भरपूर नींद न आने से हो सकती है ये गंभीर बीमारी

मर्दों की बढ़ती उम्र के हिसाब से उसके शारीरिक विकास में बदलाव देखने को मिलता है जब शरीर का विकास होता है तो साथ में बालों का भी विकास होता है। जैसे माना जाता है कि मर्दों की 14-15 साल की उम्र में चेहरे पर बाल उग आते है। ठीक उसी प्रकार से मर्दों के शरीर में बढ़ते हार्मोंस से शरीर पर बाल उग आते है।

लेकिन ये अधिकतर आपके डीएनए पर निर्भर करता है कि आपके परिवार में यानि आपके पिता-दादा के शरीर पर कितने बाल थे। बालों की ग्रोथ उसके टेस्‍टोस्‍टेरॉन पर निर्भर करती है जितनी ज्यादा टेस्‍टोस्‍टेरॉन में एंड्रोजन की मात्रा ज्यादा होगी आपके शरीर और छाती पर उतने ही ज्यादा बाल उगेंगे।

अगर आप बात करें ज्योतिषशास्त्र के आधार पर तो जिन मर्दों की छाती पर अधिक बाल होते है वे मर्द कम बालो वाले मर्दों कि तुलना मे अधिक भाग्यशाली होते है। और ज्यादा बालों वाले मर्द बहुत अलग होते हैं।

इसे भी पढ़ें: महिलाएं स्वास्थ्य रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

ये खासियतें

छाती पर बाल होने वाले लोग बहुत ही भाग्यावान होते हैं। ये मर्द दूसरों का आदर करने और हमेशा सच बोलने पर यकीन रखते हैं। इन मर्दों को जीवन में सफलता अवश्य प्राप्त होती है साथ ही यह बेहद मेहनती भी होते हैं।

ऐसे मर्दों पर आंख बंद करके विश्वास किया जाए तो कुछ गलत नहीं होता है, ऐसे मर्द कभी किसी को धोखा नही देते हैं। ये एक बेहद अच्छे लीडर होते हैं और सभी के साथ मिलजुल कर आगे बढ़ने का प्रयत्न करते हैं। समाज भी ऐसे लोगों का आदर करता है।

Next Story
Top