Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब अपने प्यार को मिलवाना हो पैरेंट्स से, तब अपनाएं ये टिप्स

पैरेंट्स और होने वाले पार्टनर के बीच एक बॉन्डिंग डेवलप हो सकती है।

जब अपने प्यार को मिलवाना हो पैरेंट्स से, तब अपनाएं ये टिप्स
X
रिलेशनशिप
राजेश और सपना के बीच पिछले तीन सालों से दोस्ती है और अब यह दोस्ती प्यार में बदल चुकी है। सपना और राजेश शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं। जाहिर है अब बात आगे की है। इसलिए सपना, राजेश को अपने मम्मी-पापा से मिलवाना चाहती है। सपना ने यह बात राजेश को बता दी है। राजेश को प्रॉब्लम नहीं है। लेकिन संबंध विशेषज्ञों के मुताबिक होने वाले पार्टनर से परिवार और दोस्तों का परिचय कराने के कुछ सामाजिक लाभ-हानि होते हैं। इसलिए इस कदम के पहले कई बातों पर गौर कर लेना चाहिए।
समझाएं परिवार के तौर-तरीके
संबंध विशेषज्ञों का मानना है कि इस मामले में लड़की को ज्यादा अलर्ट रहना होता है। उसे अपने होने वाले पार्टनर को अपने घर ले जाने के पहले घर और परिवार के तमाम तौर-तरीके समझाने चाहिए। सुनने में भले बहुत मामूली बात लगे, लेकिन इतनी मामूली बात होती नहीं है। कई बार यह काफी बड़ा और चुनौती भरा मसला हो जाता है।
मिस्टर राइट
माना राजेश, सपना के लिए मिस्टर राइट है। सपना की भी यही तमन्ना है कि मम्मी-पापा राजेश को देखते ही उसकी पसंद पर बिना देर किए अपनी स्वीकृति की मोहर लगा दें। यह हो भी सकता है और नहीं भी। इसलिए इस मामले को लेकर थोड़ा अलर्ट रहें। पहले खुद इस बात का इत्मीनान कर लें कि आपका साथी वास्तव में आपके परिवार से मिलने के लिए तैयार है? उससे पहले से ही बात कर लें और पूरी तरह से निश्चित हो जाएं कि आप दोनों ही इस विचार पर और उससे निकलने वाले नतीजे पर सहमत हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, अन्य यूजफुल टिप्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story