Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मेकअप टिप्स : इन खास तरीकों से चुटकियों में अपना पार्टी लुक करें कंप्लीट

ऑफिस, पार्टी या फंक्शन का लुक तभी कंप्लीट होता है, जब आपका मेकअप भी परफेक्ट हो। लेकिन महिलाओं को लगता है कि फाइन मेकअप करने के लिए बहुत समय देने की जरूरत होती है। जबकि कुछ यूनीक ट्रिक्स को आजमाएं तो मेकअप करना बहुत ईजी और कम समय में हो जाता है।

मेकअप टिप्स : इन खास तरीकों से चुटकियों में अपना पार्टी लुक करें कंप्लीट

ऑफिस, पार्टी या फंक्शन का लुक तभी कंप्लीट होता है, जब आपका मेकअप भी परफेक्ट हो। लेकिन महिलाओं को लगता है कि फाइन मेकअप करने के लिए बहुत समय देने की जरूरत होती है।

जबकि कुछ यूनीक ट्रिक्स को आजमाएं तो मेकअप करना बहुत ईजी और कम समय में हो जाता है। इसलिए आज हम आपको भी कुछ आसान मेकअप ट्रिक्स बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप भी लग सकती हैं पार्टी और फंक्शन्स में सबसे जुदा।

यह भी पढ़ें : Fashion Tips: ये 5 खास तरीके अपनाकर अपने ब्रेसलेट से पाएं स्टाईलिश और ट्रेंडी लुक

ईजी मेकअप के यूनीक ट्रिक्स :

1. अक्सर आईपेंसिल ड्राय हो जाती है, इससे आईलाइनर लगाने में प्रॉब्लम होती है। इस सिचुएशन में आईपेंसिल की नोंक को थोड़ा सा आंच दिखाएं। इसके लिए मैच स्टिक (माचिस की तीली) का यूज करें। ऐसा करने पर आईपेंसिल नरम हो जाएगी और आसानी से लग जाएगी। इससे आपको लिक्विड आईलाइनर जैसा लुक मिलेगा।

2. अगर आप विंग्ड आईलाइन ठीक से नहीं लगा पाती हैं तो इसके लिए स्टील चम्मच की मदद लें। इसे आईलिड पर रखें और आईलाइन पर लाइनर लगाएं।

3. आईशैडो आंखों पर लंबे समय तक टिका रहे, इसके लिए पहले आईलिड पर प्राइमर लगाएं। इसके बाद आईशैडो लगाएं।

यह भी पढ़ें : घर बैठे इन आसान तरीकों से करें हेयर रिमूविंग

4. लिपस्टिक को भी लॉन्ग लास्टिंग बनाए रखने के लिए होंठों पर पहले थोड़ा पाउडर लगाएं और रब कर लें। इसके बाद लिपस्टिक का यूज करें।

5. चेहरे पर अगर बेस मेकअप करना नहीं आता है तो सिर्फ बेबी क्रीम लगाकर चेहरे को परफेक्ट लुक दे सकती हैं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे नजर नहीं आते हैं।

Next Story
Share it
Top