Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी के लिए घर पर ही खुद को दें पार्लर जैसा लुक

अगर आप क्रिसमस पार्टी में दमकता हुआ मेकअप लुक चाहती हैं तो इसको लेकर कॉन्शस रहें। जब आप मेकअप के प्रॉपर स्टेप्स को फॉलो करेंगी, तभी परफेक्ट लुक पा सकती हैं।

क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी के लिए घर पर ही खुद को दें पार्लर जैसा लुक

अगर आप क्रिसमस पार्टी में दमकता हुआ मेकअप लुक चाहती हैं तो इसको लेकर कॉन्शस रहें। जब आप मेकअप के प्रॉपर स्टेप्स को फॉलो करेंगी, तभी परफेक्ट लुक पा सकती हैं। क्रिसमस पर स्पेशल मेकअप के लिए मेकअप आर्टिस्ट श्वेता गौर पूरी जानकारी दे रही हैं।

क्रिसमस के मौके पर स्पेशल दिखने के लिए मेकअप भी खास चाहिए। लेकिन खास मेकअप करने के लिए कुछ टिप्स को फॉलो करना जरूरी है। साथ ही यह जानना भी जरूरी है कि आप मेकअप क्रिसमस पार्टी के लिए कर रही हैं या फिर क्रिसमस आउटिंग के लिए। दरअसल, ओकेजन तो क्रिसमस का ही है, लेकिन माहौल और जगह अलग होने से मेकअप स्टाइल भी बदल जाता है। ऐसे में उसी के हिसाब से मेकअप करना चाहिए।

फेस

अगर आप क्रिसमस पर आउटिंग का प्लान कर रही हैं, तो अपने साथ सीटीएम किट यानी क्लींजर, टोनर, मॉयश्चराइजर किट अवश्य रखें। जब आप मेकअप करना शुरू करें, तो सबसे पहले सीटीएम किट की मदद से अपने फेस को अच्छी तरह साफ कर लें। ऐसा ही पार्टी के लिए भी करें। इसके बाद आप प्राइमर की मदद से अपने मेकअप की शुरुआत कर सकती हैं। प्राइमर के बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन का सेलेक्शन करते समय आप अपनी स्किन टोन का ध्यान रखें। आपका फाउंडेशन हाई डेफिनिशन होने के साथ-साथ आपकी स्किन टोन से लाइटर भी होना चाहिए। इसके अलावा लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा रहता है। अगर जरूरत हो तो कंसीलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। वैसे कंसीलर को पार्टी के दौरान अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस पार्टी में इन आसान तरीकों से झटपट बनाएं स्टाइलिश नेल आर्ट

आइज

फेस के बाद अपनी आंखों का मेकअप करें। अगर आप सिर्फ आउटिंग के लिए जा रही हैं, तो आईशैडो के कुछ लाइट शेड चूज करें। इसके बाद आंखों पर हाईलाइटर (एक खास तरह का मेकअप प्रोडक्ट) अप्लाई कर सकती हैं। जहां तक बात क्रिसमस पार्टी की है, तो आप इसमें थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। मसलन, आप आंखों पर डार्क या स्मोकी लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसमें ब्लैक और ब्राउन कलर के अलावा बोल्ड कलर्स का भी यूज कर सकती हैं। पार्टी के लिए ग्लिटर लुक को अवॉयड करें, क्योंकि इन दिनों ग्लिटर लुक फैशन से आउट है।

लिप्स

आमतौर पर क्रिसमस पार्टी में रेड कलर की लिपस्टिक को ही सब प्रेफर करते हैं, लेकिन आप अपनी ड्रेसअप से मैचिंग लिपस्टिक ही अप्लाई करें। वैसे आप रेड के अलावा हॉट पिंक, आॅरेंज और दूसरे डार्क कलर्स भी यूज कर सकती हैं। इन कलर्स को आउटिंग के लिए प्रेफर करें। वहीं लैवेंडर कलर भी लिपस्टिक में इन दिनों ट्रेंड में है। इसका इस्तेमाल भी आउटिंग के साथ पार्टी के लिए भी कर सकती हैं।

Share it
Top