Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Quick Recipes: घर पर बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल टेस्टी वीगन शेक्स, झटपट हो जाएंगे तैयार-देखें रेसिपी

अगर आप स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं और वीगन डाइट (Vegan Diet) फॉलो कर रहे हैं, तो आप हाइड्रेटेड (Hydrated) रहने और तरोताजा महसूस करने के लिए बहुत सारे हैल्दी ड्रिंक्स (Vegan Healthy Drinks) घर पर ही बना सकते हैं।

Quick Recipes: घर पर बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल टेस्टी वीगन शेक्स, झटपट हो जाएंगे तैयार-देखें रेसिपी
X

अगर आप स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं और वीगन डाइट (Vegan Diet) फॉलो कर रहे हैं, तो आप हाइड्रेटेड (Hydrated) रहने और तरोताजा महसूस करने के लिए बहुत सारे हैल्दी ड्रिंक्स (Healthy Drinks) घर पर ही बना सकते हैं। ये शेक डेयरी मुक्त, ठंडा, पौष्टिक, फलों की अच्छाई से भरे हुए हैं। ये शेक्स उन लोगों के लिए बहुत अच्छे साबित होंगे जो लैक्टोज इन्टॉलरेंस (Lactose intolerance) हैं। आज इस खबर में हम आपको होममेड क्विक और टेस्टी शेक (Homemade Quick Testy Shakes) की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको ट्राई जरूर करना चाहिए।

खजूर और बादाम मिल्क शेक (Date and Almond Milk Shake)

खजूर और बादाम मिल्क शेक नाश्ते के लिए बिल्कुल सही है, यह शेक आपको तुरंत एनर्जी देता है और आपको लंबे समय तक भूख भी नहीं लगती है। यह स्वस्थ और पौष्टिक शेक फाइबर, मैग्नीशियम और पोटेशियम से भरपूर है। इसको बनाने के लिए आपको आधा कप खजूर और बादाम के दूध को एक साथ मिलाकर मुलायम और क्रीमी होने तक फेंटना है। इसके बाद शेक को गिलास में डालें, कटे हुए मेवे से गार्निश करें और ठंडा परोसें।

वीगन हॉट चॉकलेट (vegan hot chocolate)

यह वीगन हॉट चॉकलेट फाइबर में उच्च और कैलोरी में कम होता है। गन्ना चीनी, स्टार्च, नमक और कोको पाउडर को एक साथ मिलाएं। एक पैन में सोया दूध और वेनिला गरम करें। कोको मिश्रण में थोड़ा गर्म दूध डालें और अच्छी तरह मिलाएं। कोको मिश्रण को दूध के पैन में डालें और पांच मिनट तक उबालें। इसे परोसने से पहले 10-15 मिनट के लिए ठंड होने दें।

मिक्स फ्रूट और तुलसी जूस (Mix Fruit and Tulsi Juice)

तुलसी और लेमनग्रास से भरपूर यह मिक्स फलों का जूस पूरी तरह से वीगन और हैल्दी है। यह जूस गर्मी के मौसम में आपको हाइड्रेटेड और तरोताजा रखेगा। लेमनग्रास, अनार के दाने, तुलसी, तरबूज का गूदा, दालचीनी, नमक और संतरे के जूस को एक साथ ब्लेंड करें। जूस को गिलास में डालें, बर्फ के टुकड़े डालकर ठंडा ठंडा परोसें।

वीगन आम की लस्सी (Vegan Mango Lassi)

वीगन आम की लस्सी गर्मी के मौसम में एक बहुत ही अच्छा ड्रिंक है क्योंकि यह पौष्टिक, ताज़ा, कोलेस्ट्रॉल में कम और वजन घटाने में मदद करता है। ताजे पके आमों को काट लें और उन्हें वीगन दही, अदरक, नींबू का रस, हल्दी और ठंडे बादाम के दूध के साथ एक ब्लेंडर में डाल दें। अच्छी तरह से ब्लेंड करें और एक गिलास में डालें। एगेव सिरप डालें और ठंडा परोसें।

और पढ़ें
Next Story