Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी से पहले पार्टनर सिलेक्ट करने में ना करें गलती, जीवनभर पड़ेगा पछताना

शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है, लेकिन आज के दौर में जब कई लोगों को शादी में धोखा मिलता है, तो ऐसे में शादी से पहले पार्टनर को चुनते समय लड़कियों को खास तौर पर कुछ जरूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

शादी से पहले पार्टनर सिलेक्ट करने में ना करें गलती, जीवनभर पड़ेगा पछताना
X

life-partner select tips

शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है, लेकिन आज के दौर में जब कई लोगों को शादी में धोखा मिलता है, तो ऐसे में शादी से पहले पार्टनर को चुनते समय लड़कियों को खास तौर पर कुछ जरूरी सावधानी बरतनी चाहिए। इसलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं। जिससे आपको अपना पार्टनर चुनते समय आसानी हो सकें और आप रिश्ते में होने वाले धोखे से बच सकें।

शादी के लिए पार्टनर चुनते समय बरतने वाली जरूरी सावधानियां...

1. खुलकर बात कर सकें

शादी के लिए हमेशा ऐसा पार्टनर चुनना चाहिए, जिससे आप अपनी हर बात खुलकर कर सकें। जिसके साथ आप खुद को बात करते समय कंफर्टेबल महसू कर सकें।

2. हॉबीज मिलती हों

वैसे तो सभी लोगों के अलग-अलग हॉबीज होती है, लेकिन म्यूजिक सुनना, फिल्में देखना या बातें करना ऐसी कॉमन हॉबीज हैं जो अक्सर लोगों में मिल जाती हैं। क्योंकि इन हॉबीज के जरिए जहां साथ में अच्छा और यादगार वक्त बिताया जा सकता है। तो, वहीं एक-दूसरे को जानने में मदद मिलती है।

3. इंटेलिजेंट हो

हमेशा पार्टनर चुनते समय पार्टनर की इंटेलिजेंस को जरूर जांच ले। क्योंकि कई बार आपसे ज्यादा समझदार या कम समझदार पार्टनर आपको बेहतर तरीके से समझ नहीं पाता है। जिससे शादी के कुछ ही दिनों में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं।

4. एक समान परिवेश या स्टेंडर्ड

जब भी आप शादी के लिए अपने पार्टनर को चुनें, तो हमेशा अपने परिवार के परिवेश और स्टेटस को जरूर ध्यान रखें, क्योंकि इनमें ज्यादा अंतर होने पर एक-दूसरे के साथ रहने में परेशानी होने लगती है, जिससे कई बार रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं।

5. भरोसा और विश्वास कर सकें

शादी का रिश्ता पूरे जीवन का रिश्ता होता है। ऐसे में हमेशा शादी का रिश्ता जोड़ने से पहले पार्टनर पर भरोसा और विश्वास होना बेहद जरूरी है। क्योंकि इसकी कमी में कोई भी रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाता है। इसलिए हमेशा रिश्ते में भरोसा कायम करने की पहल करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story