Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आलसी लोगों में होती है ये खास बातें

आलसी लोग बेहद ही समझदार और इंटेलिजेंट होते हैं।

आलसी लोगों में होती है ये खास बातें
X
नई दिल्ली. आलसी-आलसी-आलसी इस एक ताने को सुनकर आप भी तंग आ गए होंगे ना, लेकिन अगर आप आलसी किस्म के हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योकि ये खबर सिर्फ आपके लिए है। अगर आपको अपने घर में ही ताने सुनने को मिलते हैं तो एक बार अपने घर में इस खबर को जरूर पढ़ाएं आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी। जी हां- क्योकि एक सर्वे के मुताबिक, आलसी लोग बेहद ही समझदार और इंटेलिजेंट होते हैं।
बता दें कि अक्सर आपको ये ताने इसलिए सुनने को मिलते हैं क्योकि आप अपने काम से जी चुराते हैं, काम करने से भागते हैं और घर पर कोई काम देने पर आप सीधे काम करने से मना कर देते हैं और सारा दिन यूं ही मजे में बिता देते हैं। अक्सर आपके परिवार वाले आपकी इन हरकतों से परेशान होकर किसी भी व्यक्ति के सामने आप पर आलसी का टैग लगा देते हैं जिससे आपको कई बार शर्मिंदगी भी महसूस होती है, लेकिन अब आप बिल्कुल टेंशन फ्री हो जाइए। हाल ही में हुए रिसर्च के मुताबिक, जो लोग फिजिकल वर्क करने से हमेशा बचने की कोशिश करते हैं वह लोग अधिक बुद्धिमान होते हैं और ज्यादातर अपने दिमाग से ही काम लेते हैं।
रिसर्चर्स का कहना है कि फिजिकल वर्क न करने वाले लोग, अधिक काम करने वाले लोगों की तुलना में ज्यादा समझदार और बुद्धि‍मान होते हैं, ऐसे में अगर अब कोई आपको कामचोर कहे तो आप बे-झिझक उन्हें कह सकते हैं कि बुद्धि‍मान लोग फीजिकल वर्क कम करते हैं। इससे आपको दिन भर बैठे रहने के बहाने भी नहीं बनाने पड़ेगे, आखिरकार इसे पढ़कर आपके चेहरे पर मुस्कान आ ही गई।
एक रिसर्च के मुताबिक, जो लोग आलसी होते हैं या फिजिकल रूप से कम काम करते हैं, असल में उनका दिमाग बहुत तेज होता है जिसकी वजह से दिन भर वे कुछ न कुछ सोचते रहते हैं और फिजिकल वर्क कम कर पाते हैं। इसके अलावा जो लोग फिजिकल वर्क ज्यादा करते हैं ऐसे लोगों को रिसर्चर्स ने नॉन-थिंकर कहा है, ऐसे लोगों का ज्यादा समय फिजिकल वर्क करने में ही चला जाता है और वह कुछ सोचने की हालत में नहीं होते हैं, और अपने विचारों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं।
जर्नल ऑफ हेल्थ साइकोलॉजी की एक लेख के मुताबिक, कहा गया है कि किसी इंसान के लिए सोचना और शारीरिक काम करना दोनो ही जरूरी हैं लेकिन फिर भी शारीरिक रूप से ज्यादा काम करने वाले लोग जल्दी बोर हो जाते हैं जिससे उनके दिमाग पर भी बुरा असर पड़ता है। रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि जो लोग फिजिकल वर्क नहीं करते हैं एक वक्त के बाद वे भी बोर हो जाते हैं, और उनमें गलत धारणाएं पैदा होने लगती है। ऐसे में अगर आलसी लोग अपने सोचने-समझने की क्षमता के साथ काम करने की आदत डाल लें तो आलसी लोगों के जीने का तरीका ही बदल जाएगा।
साभार- dailymail
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story