Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपनी ड्रेस को इन स्लीव्स के साथ दें यूनीक लुक और दिखें स्टाइलिश

आप फैशन को लेकर अपडेट रहने के लिए डिजाइनर ड्रेसेस पर ही फोकस करती हैं। लेकिन सिंपल ड्रेस को भी स्टाइलिश स्लीव्स से जुदा अंदाज दिया जा सकता है। इन दिनों अलग-अलग तरह की स्लीव्स ड्रेसेस ट्रेंड में बनी हुई हैं।

अपनी ड्रेस को इन स्लीव्स के साथ दें यूनीक लुक और दिखें स्टाइलिश
X

आप फैशन को लेकर अपडेट रहने के लिए डिजाइनर ड्रेसेस पर ही फोकस करती हैं। लेकिन सिंपल ड्रेस को भी स्टाइलिश स्लीव्स से जुदा अंदाज दिया जा सकता है। इन दिनों अलग-अलग तरह की स्लीव्स ड्रेसेस ट्रेंड में बनी हुई हैं। इस रिपोर्ट में जानिए कि तरह के डिफरेंट स्लीव्स पैटर्न्स को अपनाकर आप स्टाइलिश दिख सकती हैं।

इन दिनों यंग ही नहीं मिड एज की महिलाओं को भी स्टाइलिश स्लीव्स ड्रेसेस खूब भा रही हैं। इनसे उनका ड्रेसअप लुक बिल्कुल बदल जाता है।

मार्केट में भी स्टालइिश स्लीव्स ड्रेसेस की बड़ी रेंज मौजूद है। आप चाहें, तो इन्हें टेलर से अपनी पसंद के हिसाब से बनवा भी सकती हैं। लेकिन स्टाइलिश स्लीव्स ड्रेसेस कैरी करते हुए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है।

बेल स्लीव्स

ये स्लीव्स, ड्रेस पर शोल्डर लाइन से शुरू होती है और खुले कफ के साथ पूरे हाथ को कवर करती है। इन स्लीव्स की लेंथ आप अपनी पसंद के हिसाब से रख सकती हैं। बेल स्लीव्स ट्रेडिशनल, नॉन-ट्रेडिशनल दोनों तरह की ड्रेसेस पर फबती हैं। लेकिन वेस्टर्न ड्रेस पर बेल स्लीव्स ज्यादा सूट करती हैं।

एक्सट्रा शॉर्ट स्लीव्स

जो लड़कियां, महिलाएं कट स्लीव्स ड्रेसेस पहनना पसंद नहीं करती हैं, उनके लिए एक्सट्रा शॉर्ट स्लीव्स ड्रेस बेस्ट ऑप्शन है। इस तरह की स्लीव्स वाली ड्रेस प्लाजो, ए लाइन कुर्ती के साथ खूब फबती है। इसे कैजुअल गेट-टू गेदर, फ्रेंड्स मीट में कैरी किया जा सकता है। साथ ही ऑफिस में भी एक्सट्रा शॉर्ट स्लीव्स ड्रेस आपको सोबर लुक देती है।

यह भी पढ़ें: इन दिनों ट्रेंड में है 'फ्रूट नेल आर्ट', जानें लगाने का सही तरीका

केप स्लीव्स

ड्रेसेस में केप स्लीव्स क्वार्टर, फुल लेंथ में होती है। ये स्लीव्स शोल्डर पर खूबसूरत केप के रूप में नजर आती हैं। गाउन, अनारकली ड्रेस और फुल लेंथ जैकेट स्टाइल लहंगे के साथ केप स्लीव्स अटायर बहुत ही अट्रैक्टिव लुक देता है।

कफ ओपनिंग स्लीव्स

ये स्लीव्स फुल लेंथ की होती है और कफ की तरफ से ओपन होती हैं। लेकिन इसकी खासियत यह है कि कफ की तरफ स्लीव्स में एक अलग कपड़ा जुड़ा हुआ होता है, जो इसे दूसरे स्लीव्स से डिफरेंट बनाता है। इन स्लीव्स की ड्रेसेस को आप स्पेशल ओकेजन में कैरी अपनी पर्सनालिटी में चार चांद लगा सकती हैं।

पफ स्लीव्स

पफ स्लीव्स में शोल्डर से लेकर नीचे तक क्रीस (चुन्नटें) होती हैं। साथ ही इसके शोल्डर पर हल्का सा पफ लुक होता है। पफ स्लीव्स ज्यादातर इंडियन ड्रेसेस पर जचती हैं, जैसे साड़ी के साथ पफ स्लीव्स की ब्लाउज।

ट्यूलिप स्लीव्स

ट्यूलिप स्लीव्स का अपना एक अनोखा अंदाज है। यह वेस्टर्न टॉप में ज्यादा उभर कर आती है। इन स्लीव्स में कपड़े को अलग-अलग करके एक-दूसरे के ऊपर लगाकर जोड़ा जाता है, जिससे स्लीव्स पर नीचे की तरफ से वी डिजाइन बन जाता है। ट्यूलिप स्लीव्स, टॉप, शॉर्ट कुर्ती पर भी बनवाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: इस तरह लगाएं परफेक्ट आईलाइनर और दिखें स्टाइलिश

शोल्डर कट स्लीव्स

इन स्लीव्स में शोल्डर की तरफ से राउंड कट होता है, जो इसे स्टाइलिश बनाता है। जबकि बाकी हिस्सा कवर्ड होता है। ये स्लीव्स क्वार्टर लेंथ, फुल लेंथ में होती है। इन दिनों ये स्लीव्स ट्रेंड में है। इन स्लीव्स को कोल्ड स्लीव्स भी कहा जाता है। लहंगे, साड़ी में इंडो वेस्टर्न लुक के लिए कोल्ड शोल्डर स्लीव्स बेस्ट ऑप्शन है।

शीयर स्लीव्स

शीयर स्लीव्स ट्रांसपैरेंट होती हैं। ये गाउन, साड़ी की ब्लाउज जैसी ड्रेसेस पर खूब फबती हैं। इन स्लीव्स में एंब्रॉयडरी, लेस जैसे कई वर्क और डिफरेंट पैटर्न भी मिलते हैं। इसे आप नाइट पार्टीज में कैरी कर सकती हैं।

किमोनो स्लीव्स

ये स्लीव्स जापानी किमोनो ट्रेडिशनल ड्रेस से इंस्पायर है। ये स्लीव शोल्डर से लेकर रिस्ट तक बहुत ढीली और फ्लोई होती है। किमोनो स्लीव्स वेस्टर्न ड्रेसेस पर ही ज्यादा सूट करती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story