Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पार्टी में पाना चाहती हैं डिफरेंट लुक, तो अपनाएं ये तरीका

इन दिनों कैप टॉप स्टाइल ट्रेंड में है। खास बात यह है कि इस स्टाइल में कई वैरायटीज भी मौजूद हैं। इस स्टाइल को आप वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह की ड्रेसेज में कैरी कर सकती हैं।

पार्टी में पाना चाहती हैं डिफरेंट लुक, तो अपनाएं ये तरीका

इन दिनों कॉलेज गोइंग गर्ल्स और वर्किंग वूमेन के बीच कैप टॉप स्टाइल अटायर ट्रेंड में है। इससे आपका लुक डिफरेंट नजर आता है। लेकिन कैप टॉप स्टाइल तभी आप पर सूट करेगा, जब कलर और डिजाइन के सही कॉम्बिनेशन को चूज करेंगी। इस बारे में फैशन डिजाइनर निकेत मिश्रा पूरी जानकारी दे रही हैं।

इन दिनों कैप टॉप स्टाइल ट्रेंड में है। खास बात यह है कि इस स्टाइल में कई वैरायटीज भी मौजूद हैं। इस स्टाइल को आप वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह की ड्रेसेज में कैरी कर सकती हैं। इससे आपको आसानी से डिफरेंट-स्टाइलिश लुक मिल सकता है। लेकिन इसे कैरी करते हुए कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखें।

डिजाइन

  • आजकल कैप्स स्टाइल अटायर में एसिमेट्रिकल डिजाइन काफी चलन में है।
  • इन डिजाइंस को आप अनारकली, साड़ी, गाउन और प्लेन सूट में कैरी कर सकती हैं।
  • इसकी लेंथ की बात की जाए, तो इन दिनों सिर्फ शॉर्ट लेंथ या श्रग स्टाइल केप्स ही नहीं, बल्कि लॉन्ग और फ्लोर लेंथ केप्स भी ट्रेंड में हैं।
  • वहीं इसमें फॉल पैटर्न और जैकेट स्टाइल आपको एकदम फ्रेश लुक देता है।
  • केप्स डिजाइंस में खूब एक्सपेरिमेंट भी देखने को मिल रहे हैं, जिसके चलते इसमें काफी वैरिएशंस जैसे दबका, कददाना और नलकी वर्क देखने को मिल रहे हैं।
  • यह केप्स का एक्सपेरिमेंटल लुक ही है कि ब्राइडल डिजाइनर्स वियर में भी केप्स को काफी अच्छे तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • वहीं डिजाइनर्स केप्स स्टाइल ड्रेस में नेक के पास कॉस्टयूम ज्वेलरी स्टोंस और बीड्स का इस्तेमाल, इन्हें और भी खास बनाता है।
  • साथ ही इन्हें पार्टी लुक देने के लिए इनमें पर्ल वर्क, पेस्टल वर्क, बीड्स वर्क और जरी वर्क का यूज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: फिल्मों में सेलिब्रिटीज के पहने हुए कपड़ों का क्या होता है, जानें यहां

फैब्रिक

जहां तक फैब्रिक की बात है, तो आपको कई तरह के फैब्रिक में केप्स टॉप मिल जाएंगे। लेकिन यंग वूमेन और कॉलेज गोइंग गर्ल्स के बीच जॉर्जट और नेट फैब्रिक को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। आप चाहें तो अपनी पसंद के हिसाब से दूसरे फैब्रिक भी चुन सकती हैं।

कलर्स

आपको मार्केट में हर कलर में केप्स मिल जाएंगे। आप उसे अपनी पसंद और माहौल के अनुसार खरीद सकती हैं। वैसे इन दिनों पेस्टल कलर्स जैसे ग्रीन, लाइट लेमन पिंच और पीच कलर्स ट्रेंड में हैं।

जब करें कैरी

  • ऐसा जरूरी नहीं है कि आप केप को सिर्फ फंक्शन में ही पहनें। आप इसे डेली वियर की तरह भी पहन सकती हैं। कॉटन सूट पर मलमल केप कैरी करना अच्छा लगता है।
  • केजुअल वियर या ऑफिस पार्टी में टॉप और जींस के साथ लॉन्ग केप पहनें। क्रॉप टॉप और स्कर्ट के साथ भी इसका कॉम्बिनेशन बेहद अच्छा लगता है।
Next Story
Share it
Top