Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप किस तरह की डेट करना करते हैं पसंद

लोग सिंगल से मिंगल होने के लिए अलग-अलग तरह की डेटिंग करते हैं।

आप किस तरह की डेट करना करते हैं पसंद
X

पहले एक-दूसरे को डेट करने के लिए मिलना जरूरी होता था। अब जमाना बदल चुका है। लोग सिंगल से मिंगल होने के लिए अलग-अलग तरह की डेटिंग करते हैं।

हेल्थसाइट की खबर के अनुसार, डेटिंग ऐप भी आ चुके हैं। आप इस तरह की डेटिंग करके बेस्ट पार्टनर चुन सकते हैं...

ऑनलाइन डेंटिंग

ऑनलाइन डेटिंग ऐप बहुत सारे हैं जैसे टिंडर आदि। इस तरह की डेटिंग में आप इंटरनेट के द्वारा मिलते हैं। एक-दूसरे से चैट, मेल और तस्वीरें एक्सचेंज करते हैं। बाद में इस तरह की डेटिंग को आप आगे भी ले जा सकते हैं।

ब्लाइंड डेटिंग

इस तरह की डेटिंग में पार्टनर के नाम तक के बारे में पता नहीं होता है। ब्लाइंट डेटिंग को आप अरेंज मैरिज से कंपेयर कर सकते हैँ। ब्लाइंट डेटिंग में आप जिससे मिलते हैं उसके बारे में आपको कुछ पता नहीं होता। इस तरह की डेटिंग की तैयारी आपके कलीग्स, फ्रेंड और फैमिली वाले करते हैं।

स्पीड डेटिंग

स्पीड डेटिंग का सेटअप आपके लिए कोई नहीं करता बल्कि आप ऐसी जगह जाते हैं जहां आप 5-10 मिनट अलग-अलग लोगों के साथ समय गुजारते हैं और उसके बारे में जानते हैं। इसका यह फायदा है आप एक ही जगह पर कई लोगों के साथ डेट कर सकते हैं।

डबल डेटिंग

इस डेट का मतलब ये नहीं कि आप एक समय पर दो लोगों के साथ डेटिंग के लिए जाए। जब एक कपल दूसरे कपल के साथ घूमने जाता हैं तो इसे डबल डेटिंग कहते हैं। इससे आइडिया मिलता है कि आप अन्य लोगों से कैसे बातचीत करते हैं।

कैजुअल डेटिंग

कैजुअल डेटिंग में आप कई लोगों के साथ डेट करते हैं। कैजुअल रिलेशनशिप सीरियस होती है। लेकिन इसमें शादी या रिलेशनशिप के लिए कोई कमिटमेंट की जगह नहीं होती। ऐसी डेटिंग सिर्फ सेक्सुअल रिलेशनशिप के लिए होती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story