Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिनटों में बनाएं लजीज टूटी फ्रूटी मैंगो शेक

गर्मी में फ्रूट के रस सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं।

मिनटों में बनाएं लजीज टूटी फ्रूटी मैंगो शेक

गर्मी के इस सीजन में लोग आम खाना बेहद पसंद करते हैं। आम लोगों का पसंदीदा फ्रूट होता है। गर्मी को देखते हुए महिलाएं गर्मी के सीजनल फलों से भी एक से बढ़कर एक डिशेज बनाकर राहत पा रही हैं। वे तरबूज, खरबूज, संतरा, अंगूर, आम आदि से ढेरों प्रकार के शेक बना रही हैं।

आम से जहां वे आमपना बनाकर घरवालों को सर्व कर रही हैं, वहीं आम से शेक भी बड़ा लजीज बनता है। राजधानी की भीषण गर्मी से सभी दो चार हो रहे हैं। इस बढ़ती गर्मी में फ्रूट के रस सेहत के लिए बेहद ही लाभकारी है।

हरिभूमि की तड़का लाइव टीम टाटीबंध निवासी बीकॉम स्टूडेंट सृष्टि अग्रवाल से मिलने गईं, तो उन्होंने टीम को गर्मी स्पेशल खास डिश में मैंगो टूटी फ्रूटी शेक बनाने की विधि बताई।

सामग्री-

1 पका आम, 1 कप मिल्क, टूटी फ्रूटी एवं वेनीला आइसक्रीम और डेकोरेट करने के लिए वैफर स्टीक्स चॉकलेट।

विधि-

सबसे पहले पके आम को धोकर इसे पल्प को निकाल लें। अब इसे एक बर्तन में लेकर इसमें दूध को डालकर मिक़्स कर लें। अब इसमें वेनीला आइस्क्रीम को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे ठंडा करने के लिए कुछ देर तक फ्रीज में रख दें।

अब इस पेस्ट को एक कांच के गिलास में डालकर इसमें डेकोरेट करने के लिए टूटी फ्रूटी आइसक्रीम व वैफर स्टीक्स चॉकलेट से डेकोरेट करके ठंडा सर्व करें। लीजिए तैयार है टूटी फ्रूटी मैंगो शेक जो खाने में बेहद ही लजीज एवं स्वादिष्ट होती है।

यह गर्मी के लिए बेहद मजेदार है इसे पीने से गर्मी से राहत मिलेगी। इसे बड़े एवं बच्चे भी खूब पसंद करते हैं।

Next Story
Top