Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुलाबी रंगत पाने के लिए चुकंदर का ऐसे करें इस्तेमाल

बढ़ती गर्मी को देखते हुए महिलाएं फ्रूट फेशियल कराना अधिक पसंद कर रही हैं।

गुलाबी रंगत पाने के लिए चुकंदर का ऐसे करें इस्तेमाल

बढ़ती गर्मी को देखते हुए महिलाएं फ्रूट फेशियल कराना अधिक पसंद कर रही हैं। स्किन टैनिंग होने से चेहरे में काले धब्बे पड़ जाते हैं। स्किन की रंगत को लेकर महिलाएं कई तरह के घरेलू उपाय कर स्किन को गर्मी में राहत देने की कोशिश कर रही है।

मिट्टी का पैक देगा राहत

ब्यूटी एक्सपर्ट रूना शर्मा हमेशा फलों एवं कई तरह के हर्बल प्रोडक्ट के साथ प्रयोग करती रहती हैं। अभी फ्रूट फेशियल इसमें पुदीने को पीसकर इससे मिंट स्क्रब कर पैक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इस पैक को तीन से चार मिनट तक रखकर मसाज करके स्किन वॉश कर लें।

गर्मी में स्किन को राहत देने के लिए मिट्टी का पैक भी बेहद ही फायदेमंद है। मार्केट में हर्बल में काली मिट्टी, मुल्तानी मिट्टी एवं ब्राउन मिट्टी के पैक आते हैं, जो जिसे पके दूध के साथ स्किन में 5 से 10 मिनट तक लगाएं। जब सूख जाए, तो मसाज करके गीला करके छुड़ा लें।

गुलाबी स्किन के लिए

अक़्सर युवतियां अपने चेहरे की रंगत को लेकर बेहद ही सजग रहती हैं। इसके लिए ब्यूटी एक्सपर्ट ने चुकंदर का एक्सपेरीमेंट करके पता किया कि इससे क्रश करके स्किन में 10 मिनट तक रखें, इससे चेहरा गुलाबी दिखने लगेगा एवं टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी।

इन दिनों चेहरे को ठंडक देने के लिए खीरा, ककड़ी का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके रस को एलोवेरा के साथ लगाने से गर्मी में राहत मिलेगी। संतरा एवं मुसंबी ऑइली स्किन के लिए बेस्ट होता है।

तीन सीटिंग से दूर होगा कालापन

ब्यूटीशियन अंकिता मिश्रा का कहना है कि गर्मी में पैरों में धूप से टैनिंग हो जाती है। इसके लिए पेडीक्योर में अभी एलोवेरा का ऑइल फ्री वाला क्रीम चल रहा है। इसके लिए शुगर बेस्ड क्रीम स्क्रब भी आते हैं।

पेडीक्योर में पहले ब्लीच लगाकर उसके बाद पैरों व एड़ियों की अच्छे से मसाज करके स्क्रब लगाएं। इसे तीन सीटिंग में करने से कालापन दूर हो जाता है एवं पैरों में चमक आ जाती है।

Share it
Top