Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप भी करते हैं अपने पार्टनर को Kiss तो जानें क्या होते है फायदे

अपने पार्टनर को किस (Kiss) करने से आप लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है।

आप भी करते हैं अपने पार्टनर को Kiss, जानें क्या होते है फायदे?
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

अपने पार्टनर को किस (Kiss) करने से आप लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है। जर्मन (German) के डॉक्टर्स और मनोविज्ञानिकों (Psychologists) का कहना है कि 'किस' आपको लंबे तक जीवित रखने (live longer) में मदद कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, 2007 में हुई एक स्टडी के मुताबिक, हम अपने पार्टनर को अपने पहले किस के आधार पर जज करते हैं, क्योंकि इससे कई तरह की भावनाएं जुड़ी रहती हैं। जर्मन चिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों की ओर से किए गए एक अध्ययन के अनुसार, किस आपको लंबे समय तक जीने में हेल्प कर सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि 'किस' आपकी सेक्स ड्राइव को भी बढ़ाने में मदद करता है। इसे सेक्स ड्राइव का बूस्टर भी कहा जाता है।

2003 के एक जापानी अध्ययन के अनुसार, किस से आप एलर्जी से छुटकारा पा सकते हैं। यह आपको तनाव से राहत देने में भी मदद करता है। विशेषज्ञों का कहना है कि किस करने से आपकी स्किन में चमक आ सकती है क्योंकि इससे आपकी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और चेहरे की मांसपेशियां अच्छे से काम करती है।

क्या आप यह जानते हैं

क्या आपने कभी किस करते समय नोटिस किया है कि जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं, तो आप अपना सिर दाहिनी ओर झुकाते हैं? नहीं किया तो अगली बार इस बात का ध्यान रख सकते हैं। 'फ्रेंच किसिंग' को पहले 'फ्लोरेंटाइन किस' के नाम से जाना जाता था। इसे प्रथम विश्व युद्ध के बाद अंग्रेजों ने दिया था।

किस के नाम पर दर्ज है रिकॉर्ड

खबरों के मुताबिक, सबसे लंबा किस 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड का है, इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है।

Next Story