Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

करवा चौथ स्पेशल : झटपट हटाएं डार्क सर्कल्स

करवा चौथ पर बिना पार्लर गए आप अपनी आंखों के डार्क सर्कल्स हटा सकती हैं।

करवा चौथ स्पेशल : झटपट हटाएं डार्क सर्कल्स

Karwa Chauth Special : Dark Circles ko Kare Chumantar

करवा चौथ स्पेशल में आज हम आपको बताएंगे कि बिना पार्लर गए आप कैसे अपनी आंखों के डार्क सर्कल्स को छूमंतर कर सकती हैं। इन कुछ आसान घरेलू उपायों से आपके आंखों के डार्क सर्कल्स जल्दी खत्म हो जाएंगे और आपका चेहरा करवा चौथ पर मेकअप के लिए परफेक्ट हो जाएगा।

महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत बहुत स्पेशल होता है। इस दिन महिलाएं दुल्हन की तरह सजने के लिए हफ्तों पहले से ही तैयारियां करने लगती हैं।

यह भी पढ़ें: बदलते मौसम में रूखी त्वचा को ऐसे रखें मुलायम

खीरा

आंखों के नीचे पड़े काले घेरों को कम या खत्म करने के लिए कुकुम्बर थैरेपी का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आपको सिर्फ खीरे के टुकड़े को आंखों के ऊपर रखना होगा। कुछ देर तक आंख बंद रखने के बाद डार्क एरिया पर इसे हल्के-हल्के घुमाएं। इससे आंख के आस-पास का कालापन दूर हो जाएगा।

हर्बल पैक

डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए आप घर में ही हर्बल पैक बना सकती हैं। इसके लिए तुलसी के पत्ते, नीम के पत्ते और पुदीने के पत्तों को गुलाबजल में मिलाकर पीस लें। तैयार रस में थोड़ा हल्दी पाउडर मिक्स करके पेस्ट बना लें। पेस्ट को काले घेरों पर लगाने से जल्द ही डार्क सर्कल्स खत्म हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले दुल्हन भूलकर भी न करें ये काम, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

टी-बैग्स

डार्क सर्कल्स के लिए टी-बैग्स भी कारगर साबित होगा। टी-बैग्स में मौजूद टैनिन आंखों के आसपास की सूजन और डार्क सर्कल्स को कम करेगा।

भरपूर नींद

डार्क सर्कल्स कम कर लेना या खत्म कर लेना जरूरी नहीं है। बल्कि ये दुबारा न हो इसके लिए भरपूर नींद बहुत जरूरी है। भरपूर नींद के अलावा अपनी डाइट को भी फिट रखें। साथ ही अपनी डाइट में दूध, दही, सिट्रस फ्रूटस, दालें, हरी-सब्जियां, अंकुरित अनाज शामिल करेंगे तो डार्क सर्कल्स होने के चांसेस कम रहेंगे।

Next Story
Share it
Top