Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करवा चौथ 2017: दिखना है ग्लोइंग तो आज ही ले आएं ये सामान

करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन के साथ अच्छा मेकअप चाहती हैं, तो आज ही अपनी शॉपिंग लिस्ट में ये चीजें शामिल करिए।

करवा चौथ 2017: दिखना है ग्लोइंग तो आज ही ले आएं ये सामान
X

Karwa Chauth 2017 : Acha Makeup Chahti Hain, to ye Chije Samil Kariye

करवा चौथ पर अच्छा मेकअप चाहती हैं, तो आज ही अपनी शॉपिंग लिस्ट में ये चीजें शामिल करिए। करवा चौथ का दिन जैसे-जैसे पास आ रहा है, महिलाओं की तैयारियां तेज होती जा रही हैं।

अगर आपके पास किसी ब्यूटी पार्लर जाने का टाइम नहीं है तो आप कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर घर में ही खुद को ग्लोइंग लुक दे सकती हैं। इन घरेलू उपायों से आपकी खूबसूरती को चार चांद लग जाएंगे। जानिए आप खुद को ग्लोइंग लुक कैसे दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ स्पेशल: घर में ऐसे सजाएं अपनी पूजा थाली

घर में बनाए फेस पैक

फेस पैक बनाने के लिए 2 छोटे चम्मच चोकर, 1 चम्मच बादाम पाउडर, 1 चम्मच दही, शहद और गुलाबजल को मिलाएं। तैयार मिश्रण को आंखों और होठों से बचाते हुए अपने चेहरे पर लगा लें। मिश्रण लगाने के 20 मिनट बाद फेस को साफ पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन पहले से ग्लोइंग दिखने लगेगी।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ स्पेशल: झटपट हटाएं डार्क सर्कल्स

बालों का कैसे रखें ध्यान

करवा चौथ पर अपने बालों को परफेक्ट लुक देने के लिए आप अंडे का यूज कर सकती हैं। इसके लिए एक अंडे को फोड़कर, उसे अच्छी तरह फेट लें। फिर इसमें 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच शहद अच्छी तरह मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं। इसके बाद तौलिया को गर्म पानी में भिगोकर निचोड़े और अपने सिर को ढ़क कर रखें। लगभग 20 मिनट बाद बालों को शैंपू से अच्छी तरह से धो लें। इससे आपके बाल सॉफ्ट और शाईनी हो जाएंगे।

फेस मास्क

करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन के लिए आप घर में ही फेस मास्क तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आप कच्चे अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने के बाद आपको तुरंत असर दिखेगा।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ 2017: घर में ऐसे करें मैनीक्योर-पेडीक्योर

आंखों का भी रखें ख्याल

करवा चौथ में चेहरे को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ आप अपनी आंखों का भी खास ध्यान रखें। इसके लिए कॉटन बॉल्स को गुलाबजल में भिगाकर आइलिड्स पर रखें। कॉटन बॉल्स जब पूरी तरह सूख जाएं तो इसे हटा लें। इससे आपकी आंखों पर चमक आएगी और आपको रिलैक्स भी फील होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story