Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करीना जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें ये

कुछ आसान से स्टेप्स से आप पा सकती हैं करीना जैसा मेकअप और ग्लो।

करीना जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें ये
X
नई दिल्ली. क्या आप करीना कपूर जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं। आपको भी चाह है करीना जैसी ग्लोइंग और चमकदार त्वचा की। वैसे तो करीना की डाइट, एक्सरसाइज के साथ एक नियमित जीवनशैली करीना की खूबसूरती और फिटनेस का राज हो सकती है। लेकिन इसमें मेकअप भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
हम आपको बता रहे हैं करीना की ख़ूबसूरती का राज। इस प्रक्रिया को स्ट्रोबिंग कहा जाता है। यह एक मेकअप तकनीक है जो आपके चेहरे को एक प्राकृतिक चमक देता है। वहीं विशेषज्ञों में इसे एक बेहतर मेकअप तकनीक बताया है।
मेकअप विशेषज्ञ और आल्प्स कॉस्मेटिक क्लिनिक की कार्यकारी निदेशक गुंजन गौर द्वारा बताए गए कुछ आसान से स्टेप्स से आप पा सकती है करीना जैसा मेकअप और ग्लो-
स्टेप1: फाउंडेशन की एक पतली परत को आँखों और आइब्रो के पास अप्लाई करें, इससे आप दाग-धब्बों, को छुपा सकती हैं। फिर चेहरे पर जहां जरुरत हो वहां पाउडर लगाएं। ठोढ़ी की जगह ज्यादा तैलीय होती है इसलिए वह कंसीलर और पाउडर अप्लाई करें।
स्टेप्स2: एक ब्रश में हाइलाइटर लें और गालों पर होते हुए माथे पर एक पतली परत और अपनी नाक पर लंबाई में लगाना शुरू करें। धयान रखें यह ओवर न दिखे और ज्यादा मोटी परत न हो।
स्टेप3: ब्राउन रंग की आइब्रो पेंसिल के साथ अपने भौंओं का रंग ब्राउन करें। उसके बाद आंखों के ऊपर आई शैडो लगाएं। फिर पतली आईलाइनर, काजल, के बाद नेचुरल गुलाबी ब्लशर से आंखों को आकर्षक लुक दें। मूंगा रंग की लिपस्टिक के साथ आप अपनी ख़ूबसूरती को और बढ़ा सकती हैं।

इन बातों का रखें ख़ास ख्याल-
* आपका हाइलाइटर आपकी स्किन के रंग से मैच करता हुआ होना चाहिए। उदाहरण के लिए, गोरी त्वचा के लिए क्रीम हाइलाइटर, गेहुंआ त्वचा की त्वचा के लिए गोल्डन और और गहरे रंग के लिए ब्रोंज हाइलाइटर का इस्तेमाल करें।

* जहां भी आपको अपने चहरे पर ज्यादा चमक लगे वहां आप हाइलाइटर लगा लें।

* ध्यान रखें कि आपके फेस पर हुए मुहांसे और पिंपल मेकअप के बावजूद भी साफ़ दिखाई न दें इससे आपकी सारी मेहनत पर पानी फिर सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story