logo
Breaking

मस्ती के साथ फिटनेस की क्लास

बच्चें दोस्तों के संग मस्ती करते हुए बॉलीवुड़ एक्टर्स की तर्ज पर डांस कर मस्ती भरे पल का खूब मजा लिए।

मस्ती के साथ फिटनेस की क्लास

रायपुरियंस के लिए रविवार की सुबह देर तक सोने के बजाए जल्दी उठकर अब मस्ती और फिटनेस की क्लास ज्वाइन करने लगे है। कुर्सी के चारो तरफ घूमना, म्यूजिक बंद होते ही कुर्सी में बैठने की जल्दबाजी, शरीर को फिट रखने के लिए पारंपरिक खेल, जुंबा डांस में मस्ती के साथ थिरकते बच्चें, युवा सभी सुबह मस्ती के मूड़ में दिख रहे थे।

यह नजारा नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस द्वारा तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव में मटरगश्ती के सीजन-2 के सेहतमंदी में दिखी। इस सीजन के तीसरे सप्ताह भी रायपुरियंस का उत्साह देखने को मिला।

सुबह से ही लोग परिवार व दोस्तों के साथ सेहतमंदी का मजा लेने के लिए मरीन ड्राइव पहुंचकर संडे को भरपूर इंज्वाय के साथ बिताया। सेहतमंदी में गली क्रिकेट, रस्सा-कस्सी, जुंबा डांस, पिट्ठुल, कुर्सी दौड़, लुड़ो,सांप सीढ़ी, पंजा जैसे कई मनोरंजक गेम्स खेलकर सेहतमंदी का मजा लिया।

सामाजिक जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक

स्कूल व कॉलेज के छात्रों के द्वारा नुक्कड़ नाटक सामाजिक बुराईयों को दूर करने का संदेश दिया। 10 से 18 वर्ष के उम्र के छात्रों ने बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं, कन्या भ्रुण हत्या, दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराईयों को लोगों को जिम्मेदार ठहरते हुए इस बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए प्रेरित किया।

जुंबा की मस्ती

बच्चें , युवा, बुजुर्ग सभी बॉलीवुड़ के गीतों पर ट्रेनर को फॅालों करते हुए जुंबा डांस में झुमते नजर आए। जुंबा डांस में सबसे ज्यादा रूझान बच्चों का रहा। बच्चें दोस्तों के संग मस्ती करते हुए बॉलीवुड़ एक्टर्स की तर्ज पर डांस कर मस्ती भरे पल का खूब मजा लिए।

रस्सा-कस्सी में दिखाया दमखम

एक तरफ गर्ल्स तो दुसरी तरफ ब्यॉयज रस्सा पकडकर खींच रहे थे। कभी गर्ल्स का पलड़ा भारी होता तो कभी ब्यॉयज का, दोनों तरफ से रस्सा खिंचने के लिए भरपुर कोशिश होती रही। हौंसला बढ़ाने के लिए दोनों तरफ से भारी समर्थकों की भीड़ इक्कठा रही। रस्सा-कस्सी में सुबह-सुबह कसरत साथ मनोरंजन भी हो जाता है।

Share it
Top