Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International Women's Day 2021: जानें क्या है इस साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम

International Women's Day 2021: इस साल 2021 Women's Day की थीम Women in leadership: an equal future in a COVID-19 world" रखी गई है। यह थीम कोविड के समय श्रमिकों, इनोवेटर आदि के रूप में दुनियाभर में लड़कियों और महिलाओं के योगदान को रेखांकित करती है।

International Womens Day: जानें क्या है इस साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम
X

International Women's Day: जानें क्या है इस साल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम (फाइल फोटो)

International Women's Day 2021: 8 मार्च को पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को मनाया जाता है। वहीं यह खास दिन महिलाओं के अधिकारों के अधिकारों का प्रतीक है। इस दिन को मनाने के लिए दिन के मनाने का मुख्य उद्देश्य भी महिलाओं के अधिकारों को बढ़ावा देना है।

वहीं इस साल 2021 Women's Day की थीम Women in leadership: an equal future in a COVID-19 world" रखी गई है। यह थीम कोविड के समय श्रमिकों, इनोवेटर आदि के रूप में दुनियाभर में लड़कियों और महिलाओं के योगदान को रेखांकित करती है।

Also Read: गर्मी में घूमने के लिए दिल्ली-एनसीआर से सटे ये 5 डेस्टिनेशन है Best, आप के बजट में होगा पूरा प्लान

आपको बता दें कि इस दिन की शुरूआत 28 फरवरी साल 1909 में हुई थी। इसके बाद यह फरवरी महीने के लास्ट संडे को मनाया जाने लगा। लेकिन बाद में इसे 8 मार्च को मनाया जाने लगा।

Next Story