Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस दीपावली अपनाएं ये नया ट्रेंडी लुक, चमक उठेगा घर

ब्राइट एंड लाइट कलर्स के पेंट थीम अब पुराने हो चुके हैं इस दीवाली सोबर कलर्स अपनाएं।

इस दीपावली अपनाएं ये नया ट्रेंडी लुक, चमक उठेगा घर
X
नई दिल्ली. अक्टूबर का महीना त्योहारों का महीना होता है। त्योहारों के आने के साथ ही लोगों में एक्साइमेंट बढ़ने लगती है, लोग महीने भर पहले से तरह -तरह की तैयारियां करना शुरू कर देते हैं। सभी अपने घर को रेनोवेट कराना चाहते हैं, नई चीजों से घर को सजाते हैं। सभी चाहते हैं कि दीवाली के दिन उनका घर सबसे सुंदर लगे और सबसे ज्यादा चमके। इसके लिए सभी महंगे से महंगे सामान खरीद कर लाते हैं। अगर आप भी अपने घर को डिफरेंट लुक देना चाहते हैं आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि वॉल पेंट्स, फ्लोरिंग, लाइट्स, वॉल पेपर्स, फर्नीचर्स कैसा हो जिससे आपका घर सुंदर लगे। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं ताकि आप दे सकें अपने घर को एक नया अंदाज...
पेंट कलर्स हो यूनिक और ट्रेंडी
दीवाली के दौरान जब घर को पेंट कराने की बात होती है तब रंगों को लेकर सबसे ज्यादा कंफ्यूजन रहती है। आप इस बात को समझ ही नहीं पाते हैं कि आपके घर में कौन सा रंग चार चांद लगाएगा। लेकिन नया ट्रेंड आपकी सारी कंफ्यूजन को पूरी तरह से खत्म कर देगा। बता दें कि ब्राइट एंड लाइट कलर्स के पेंट थीम अब पुराने हो चुके हैं। इसकी डेट निकल चुकी है। अगर आप इस बार भी अपने घर में इस तरह के पेंट कराने की सोच रहे हैं तो अपना मूड बदल लें क्योंकि उसकी जगह सोबर कलर्स जैसे व्हाइट, ऑफ व्हाइट, ग्रे, लाइट यलो, लाइट ब्लू और लाइट ग्रीन जैसे रंगों ने ले ली है। सबसे बड़ी बात ये हैं कि आप अपनी पसंद के हिसाब से ही कलर का चुनाव करें, उसके बाद एक रंग को पूरे घर में पेंट कराएं। इसके अलावा बोल्ड कलर्स के फर्नीचर्स का इस्तेमाल करें।
परदों के रंग से बढ़ती है खूबसूरती
घर के लुक को सबसे ज्यादा बढ़ाता है घर में लगा हुआ परदा। लेकिन आपको सबसे ज्यादा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि परदों का कलर कैसा हो। इसका चयन करते वक्त परदों का रंग का कमरे के फर्नीचर और वॉल कलर्स का को ध्यान में रखकर करना चाहिए। आमतौर पर सोबर कलर्स की दीवारों के साथ ब्राइट या लाइट दोनों तरह के परदे अच्छे लगते हैं। इसके अलावा आप परदे का चयन मौसम के हिसाब से भी कर सकते हैं।
फ्लोरिंग का खास ध्यान
अगर लेटेस्ट ट्रंड की बात की जाए तो बता दें कि लकड़ियों की फ्लोरिंग इस साल आउट डेटेड हो चुकी है। हाल में फ्लोरिंग के लिए इसकी जगह टाइल्स ने ले ली है। इसे लगाते वक्त आपको सबसे ज्यादा ध्यान इस बात पर देना होगा कि फ्लोर पर ज्वॉइंट्स की तरफ किसी की नजर न जाए।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानाकरी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story