Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आपका सिग्नेचर खोलेेगा आपकी पोल, जानिए कैसे

हस्ताक्षर के अंत में रेखा खींचने वाले या डॉट लगाने वाले लोग शर्मीले स्वभाव के होते हैं।

अब आपका सिग्नेचर खोलेेगा आपकी पोल, जानिए कैसे
X
नई दिल्ली. अपने बारे में स्वयं हम उतनी बातें नहीं जानते हैं जितनी कि हमारा कोई अच्छा दोस्त। लेकिन इन सबसे भी हटकर कई बातें ऐसी होती हैँ जो केवल हमारे अलावा कोई नहीं जानता। कभी हमारी आंखे हमारी उदासी और हमारी खुशी को बयां करती है। इसी तरह हमारे शरीर के ऐसे कई हिस्से हैं जैसे कि हमारे हाथों का आकार, चेहरे की बनावट, आंखों का आकार। ठीक उसी तरह से हमारे लिखने का तरीका यानि कि हमारा सिग्नचेर। आज हम आपको बताएँगे कि किस तरह आपका एक सिग्नेचर आपके मन की वो सारी बातें बता देता है जो आपकी प्रवृति को बयां करती हैं। आइए जानते हैं सिग्नेचर से जुड़े कुछ ऐसे ही फैक्ट्स-
- ऐसे लोग जो सिग्नेचर (हस्ताक्षर) करते समय नीचे से ऊपर की ओर लिखता है वह आस्तिक और आशा भरे यानि कि आशावान होते हैं। वह व्यक्ति साफ दिल का तो होता है लेकिन स्वभाव से वह थोड़ा झगड़ालू किस्म का होता है।
- इसके अलावा वे लोग जो ऊपर से नीचे की ओर लिखते हैं उनकी सोच नकारात्मक होती है। वह चाहकर भी सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं रख पाते। ऐसे लोग ज्यादा लोगों से मेल-जोल नहीं रखते। इन्हें सोशल होना पसंद नहीं होता।
- यदि कोई व्यक्ति हस्ताक्षर करते समय एक बार भी अपनी पेन को नहीं उठााता यानि कि एक ही बार में पूरे सिग्नेचर कर देता है तो ये जान लीजिए कि वह बेहद लड़ाकू प्रवृति का है। अपने भीतर कई गहरे राज छिपा कर रखता है और किसी को भनक भी नहीं लगने देता ।
- हस्ताक्षर के अंत में रेखा खींचने वाले या डॉट लगाने वाले लोग डरपोक और शर्मीले स्वभाव के होते हैं। इनमें से बहुत से लोग शक्की मिजाज भी रखते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story