Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्माइल के साथ-साथ लड़कियों के सीक्रेट बताते हैं ''गालों के डिंपल'' जानिए कैसे

हंसते समय जिस लड़की की गालों में गड्ढे पड़ते हैं उनका वैवाहिरक जीवन सुखमय होता है।

स्माइल के साथ-साथ लड़कियों के सीक्रेट बताते हैं गालों के डिंपल जानिए कैसे
X
नई दिल्ली. किसी भी रंग के चेहरे की सुंदरता की पहचान उसकी आंखों और मुस्कान से मिलती है। ज्यादातर लोगों को एक सुंदर दिखने वाला चेहरा पसंद आता है। कुछ को सुंदर चेहरा गोरा पसंद होता है, आंखें तीखी होनी चाहिए, आंखों का रंग भूरा या नीला होना चाहिए, होठ स्माइल के हिसाब से परफेक्ट हों और अंत में यदि गालों पर ‘डिंपल’ हों तो ऐसा चेहरा हर किसी की पसंद बन जाता है।
चेहरे के डिंपल एक व्यक्ति में आकर्षण का बड़ा केन्द्र बन जाते हैं। किसी के दोनों गाल पर डिंपल होते हैं तो किसी के एक ही गाल पर होता है। लेकिन एक हो या दोनों गालों पर, ये बहुत सुंदर लगते हैं। स्माइल करते समय गालों पर पड़ने वाले ये डिंपल हर किसी का मन जीत लेते हैं। खासतौर से लड़कियों के गालों पर ये डिंपल बहुत भाते हैं। जिस लड़की के गाल पर डिंपल पड़ता है, लड़के उसकी ओर अन्य लड़कियों की तुलना में अधिक आकर्षित हो जाते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि, चेहरे के गालों पर पड़ने वाले डिंपल से भी लड़कियों और लड़कों के बारे में बहुत सी बाते जानी जा सकती है।

किसी के गाल पर डिंपल पड़ने से वह कैसा दिखता है यह तो सभी जानते हैं, लेकिन ये डिंपल उसके व्यवहार एवं आगामी जीवन पर प्रभाव करते हैं यह कोई नहीं जानता। विष्णु पुराण के अनुसार हंसते समय जिस लड़की की गालों में गड्ढे पड़ते हैं उनका वैवाहिरक जीवन सुखमय होता है। पति -पत्नी के बीच बेहतर संबंध भी बने रहते हैं लेकिन ससुराल से जुड़े एक मामले में डिंपल अच्छा नहीं माना जाता है।

क्योंकि पुराणों के अनुसार जिस लड़की के गालों पर डिंपल पड़ता है वह सास के सुख से वंचित रहती है। या तो उसकी सास नहीं होती है या फिर अगर सास हो भी तो उनका सुख बहुत दिनों तक नहीं मिलता है।

गालों के डिंपल का कैसा प्रभाव होता है और वे क्यूं बनते हैं, इसके बारे में ज्योतिष शास्त्र भी कुछ तर्क देता है। ज्योति शास्त्र के अनुसार गालों के डिंपल बनने का कारण जन्म के समय शुक्र की मजबूत स्थितियों का होना है। इतना ही नहीं शुक्र प्रेम और यौन विंषयों का कारक ग्रह है इसलितए ऐसी लड़कियों में कामभाव बहुत अधिक होता है। ऐसी लड़कियां काफी दिलफेंक होती हैं और इनके प्रेम संबंध भी कई लोगों से बनते रहते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story